स्मृति मंधाना का तूफान, महिला बिग बैश लीग में शतक लगाने वाली पहली भारतीय, ठोके 114 रन, देखें Video

महिला बिग बैश लीग (Womens Big Bash League 2021) के 48वें मैच में भारत की स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने तूफान ला दिया और मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के खिलाफ केवल 64 गेंद पर 114 रनों की तूफानी पारी खेली.

स्मृति मंधाना का तूफान, महिला बिग बैश लीग में शतक लगाने वाली पहली भारतीय, ठोके 114 रन, देखें Video

मंधाना ने जमाया धमाकेदार शतक

खास बातें

  • महिला बिग बैश लीग में स्मृति मंधाना का शतक
  • महिला बिग बैश लीग में शतक जमाने वाले भारत की पहली बैटर बनी
  • हकमनप्रीत कौर ने भी किया कमाल

महिला बिग बैश लीग (Womens Big Bash League 2021) के 48वें मैच में भारत की स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने तूफान ला दिया और मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के खिलाफ केवल 64 गेंद पर 114 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. महिला बिग बैश लीग में शतक जमाने वाली मंधाना पहली भारतीय बैटर बन गईं हैं. बता दें कि मेलबर्न ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 175 रन बनाए थे, जिसमें भारत की हरमनप्रीत कौर ने 55 गेंद पर 81 रन की धुआंधार पारी खेलकर फैन्स का दिल जीत लिया था. लेकिन इसके बाद  सिडनी थंडर की ओर से खेलते हुए मंधाना ने गजब की बल्लेबाजी की और शतक जमाने में सफल रहीं. मंधाना ने 178.12 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने का कमाल किया. हालांकि 4 रन से सिडनी को मेलबर्न खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन भारत की दो महिला बैटर ने तूफानी पारी खेलकर भारतीय फैन्स को यकीनन झूमने का मौका दिया है. 

57 गेंद पर जमाया शतक
मंधाना ने केवल 57 गेंद पर शतक जमाकर धमाल मचा दिया. उनकी शतकीय पारी ने फैन्स को झूमने पर मजबूर कर दिया. मंधाना का महिला बिग बैश लीग में यह सर्वोच्च स्कोर है. बता दें कि महिला बिग बैश लीग में सबसे बड़ी पारी खेलने वाली क्रिकेटर एश्ले गार्डनर  की मंधाना ने बराबीर कर ली है. एश्ले गार्डनर ने 2017 में सिडनी सिक्सर्स की ओर से 114 रन की पारी खेली थी. 

हरमनप्रीत कौर ने किया गेंदबाजी से भी कमाल
इस मैच में भारत की हरमनप्रीत कौर ने भी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट हासिल करने में सफल रहीं. सिडनी को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन बनाने थे. मेलबर्न की ओर से आखिरी ओवर हरमनप्रीत कौर ने किया औऱ केवल 8 रन ही दिए और अपनी टीम को जीत दिला दी. हालांकि मंधाना को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com