WI vs IND: रविंद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर कप्तान शिखर धवन ने दिया ये बड़ा अपडेट

टीम के कप्तान शिखर धवन ने कहा है कि रविंद्र जडेजा के अलावा टीम के पास सिराज हैं, प्रसिद्ध हैं, और हमारे पास अद्भुत तेज गेंदबाजी है. स्पिन में अक्षर पटेल हैं और युजवेंद्र चहल हैं, हमारे पास गेंदबाजी इकाई का अच्छा समूह है इसलिए यह बहुत प्रभावशाली होगा.

WI vs IND: रविंद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर कप्तान शिखर धवन ने दिया ये बड़ा अपडेट

Ravindra Jadeja का पहला मैच में खेलना मुश्किल

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पहले वनडे (WI vs IND 1st ODI) से पहले भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Fitness Update) को लेकर एक बड़ी अपडेट दी है. उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर खिलाड़ी को अभी निगल है और पहले मैच में वो खेलेंगे या नहीं ये अभी साफ नहीं है. तीन मैचों की वनडे सीरीज (WI vs IND ODI Series) के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. पहला मैच 22 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन में शाम सात बजे भारतीय समय अनुसार खेला जाएगा.

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा, “अभी, उसे कुछ परेशानी है, इसलिए हमें नहीं पता कि वह पहले वनडे के लिए तैयार होगा या नहीं. इसके अलावा, सिराज हैं, प्रसिद्ध हैं, और हमारे पास अद्भुत तेज गेंदबाजी है. स्पिन में अक्षर पटेल हैं और युजवेंद्र चहल हैं, हमारे पास गेंदबाजी इकाई का अच्छा समूह है इसलिए यह बहुत प्रभावशाली होगा."


WI vs IND ODI Series से पहले टीम इंडिया के ‘कैप्टन गब्बर' का धांसू मेसेज, देखें Video 

World Athletics Championship: नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो फाइनल के लिए क्वालीफाई किया 

* काउंटी में ‘भारत' का डंका, पुजारा के बाद वाशिंगटन सुंदर ने अपने काउंटी डेब्यू में किया धमाल- Video 

टीम की अगुवाई करने के लिए वो कितने उत्साहित है पूछे जाने पर धवन ने कहा, “मैं टीम का नेतृत्व करने के लिए काफी उत्साहित हूं, जब भी आपको युवाओं का नेतृत्व करने का मौका मिलता है, तो मैं अपने अनुभव उनके साथ साझा करता हूं, मैं हमेशा अपने अनुभव साझा करना और उनके खेल में प्रभाव लाना पसंद करता हूं. हर किसी के पास कौशल है, लेकिन यह मानसिक पहलू के बारे में भी है और इसलिए मैं अपने अनुभव साझा करता हूं."

उन्होंने आगे कहा, “हम बारिश के कारण ट्रेनिंग नहीं ले पाए लेकिन हर कोई उत्साहित है. टीम में युवा हैं और उन्होंने यूके में अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए यहां ट्रेनिंग नहीं लेने से उन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. यह काफी संतुलित पक्ष है, हमारे पास दोनों हैं अनुभव और युवा. उदाहरण के लिए सूर्यकुमार यादव बहुत अनुभवी हैं, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मामले में युवा हैं, लेकिन उनमें जिस तरह की परिपक्वता है, श्रेयस और शार्दुल भी लंबे समय से खेल रहे हैं."

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा (उप-कप्तान/ फिटनेस पर निर्भर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), शमर ब्रूक्स, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल और जेडन सील्स.

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे शुरू होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe