'दामाद' शाहीन से कप्तानी छीन कर बाबर आजम को देने पर शाहिद अफरीदी का माथा ठनका, ऐसे किया रिएक्ट

Shaheen Afridi vs Babar Azam: बाबर टी20 कप्तान के रूप में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जगह लेंगे, जिन्होंने जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 1-4 की हार में पाकिस्तान का नेतृत्व किया था.

'दामाद' शाहीन से कप्तानी छीन कर बाबर आजम को देने पर शाहिद अफरीदी का माथा ठनका, ऐसे किया रिएक्ट

Shaheen Afridi को हटाय़ा गया कप्तानी पद से, भड़के शाहिद अफरीदी

Shahid Afridi reaction on Shaheen Afridi vs Babar Azam : दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पाकिस्तानी टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है. एक बार फिर बाबर आजम को पाकिस्तानी टीम का नया कप्तान बनाया गया है. पाकिस्तानी बोर्ड PCB) के इस फैसले पर शाहीन के ससुर शाहिद अफरीदी ने रिएक्ट किया है एक तरह से अपनी नाराजगी भी  जाहिर की है. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट शेयर किया और अपनी बात रखी है शाहिद का मानना है कि बाबर की जगह कप्तानी के लिए रिजवान सही विकल्प हो सकते थे. 

ये भी पढ़े-  BAN vs SL: श्रीलंकाई टीम ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, 48 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर मचाई खलबली

शाहिद अफरीदी ने अपने पोस्ट में लिखा, "मैं चयन समिति में बेहद अनुभवी क्रिकेटरों के फैसले से हैरान हूं.' मेरा अब भी मानना है कि अगर बदलाव ज़रूरी था तो रिज़वान सबसे अच्छा विकल्प थे, लेकिन चूंकि अब फैसला हो गया है तो मैं टीम पाकिस्तान और बाबर आजम को अपना पूरा समर्थन और शुभकामनाएं देता हूं."


बाबर टी20 कप्तान के रूप में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की जगह लेंगे, जिन्होंने जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 1-4 की हार में पाकिस्तान का नेतृत्व किया था. यह निर्णय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की चयन समिति की सर्वसम्मत सिफारिश के बाद लिया गया.  पीसीबी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, "पीसीबी की चयन समिति की सर्वसम्मत सिफारिश के बाद बोर्ड  अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के सफेद गेंद प्रारूप (वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय) कप्तान नियुक्त किया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीसीबी प्रमुख नकवी के साथ लाहौर में हाल ही में एक बैठक के दौरान, बाबर ने कथित तौर पर अपने कार्यकाल को लेकर आश्वासन के साथ टेस्ट टीम का कप्तान भी नियुक्त करने की मांग की थी. बाबर ने पिछले साल नवंबर में भारत में वनडे विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूपों से कप्तानी छोड़ दी थी. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गये टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था. टी20 विश्व कप का अगला सत्र एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में शुरू होगा. (भाषा के इनपुट के साथ)