विज्ञापन

पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में सऊद शकील का नाम हुआ अमर, बनाया गजब का रिकॉर्ड

Saud Shakeel Equals Pakistan 65 Year Old Record: सऊद शकील ने 33 रन बनाते हुए इतिहास रच दिया है. वह पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट की इतिहास में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में सऊद शकील का नाम हुआ अमर, बनाया गजब का रिकॉर्ड
Saud Shakeel

Saud Shakeel Equals Pakistan 65 Year Old Record: क्रिकेट प्रेमियों के इंतजार का पल समाप्त हो चुका है. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है. सीरीज का पहला मुकाबला 21 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जा रहा है. यहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 28 वर्षीय बल्लेबाज सऊद शकील ने 33 रन बनाते हुए इतिहास रच दिया है. वह पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

पाकिस्तानी स्टार बलेल्बाज ने अपनी 20वीं टेस्ट पारी में 1000 रन के आंकड़े को छुआ है. उनसे पहले यह कारनामा पाकिस्तान के लिए केवल सईद अहमद ही कर पाए हैं. अहमद ने साल 1959 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उम्दा बलेल्बाजी करते हुए अपनी 20वीं टेस्ट पारी में 1000 रन के आंकड़े को छुआ था. 

हरबर्ट सटक्लिफ और एवर्टन वीक्स ने टेस्ट क्रिकेट में बनाए हैं सबसे तेज 1000 रन 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने का कारनामा 2 बल्लेबाजों के नाम दर्ज है. यह कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर हरबर्ट सटक्लिफ और एवर्टन वीक्स हैं. इन दोनों बल्लेबाजों ने क्रमशः 12-12 टेस्ट पारियों में 1000 रन के आंकड़े को छुआ है. 

एशिया में सबसे तेज टेस्ट रिकॉर्ड का कारनामा विनोद कांबली के नाम दर्ज 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले पहले एशियाई बैटर विनोद कांबली हैं. उन्होंने 14 पारियों में 1000 रन के आंकड़े को छू लिया था. कांबली भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में कुल 17 टेस्ट मैच खेलने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 21 पारियों में 54.2 की औसत से 1084 रन निकले. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 4 शतक, 2 दोहरा शतक और 3 अर्धशतक दर्ज है.

यह भी पढ़ें- Milan Rathnayake: जो कोई नहीं कर पाया, वो श्रीलंकाई बैटर ने 9वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए इतिहास रचा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Women's T20 WC 2024 Prize Money: ICC का ऐतिहासिक फैसला, चैंपियन टीम पर बरसेगा छप्पर फाड़ पैसा, मिलेगा इतना रकम
पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में सऊद शकील का नाम हुआ अमर, बनाया गजब का रिकॉर्ड
Usman Khawaja Prediction On India-Australia Test Series says hopefully we can counter India this Time
Next Article
India-Australia Test: उस्मान ख्वाजा की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com