T20 World Cup के लिए मिल तो गई टीम में जगह, लेकिन बस टॉवल ढोते और पानी पिलाते रह जाएंगे ये 4 खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: भारत की 15 सदस्यीय टीम में एक से बढ़कर एक बड़े खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के दौरान केवल पानी पिलाते या टॉवल ढोते हुए ही देखा जा सकता है.

T20 World Cup के लिए मिल तो गई टीम में जगह, लेकिन बस टॉवल ढोते और पानी पिलाते रह जाएंगे ये 4 खिलाड़ी

Shivam Dube

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चुनाव हो चुका है. आगामी टूर्नामेंट के लिए जैसा कि पहले ही अंदाजा लगाया जा रहा था. रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है. ठीक वैसा ही हुआ है. उनके अलावा हार्दिक पंड्या के कंधों पर उपकप्तानी की जिम्मेदारी रखी गई है. टूर्नामेंट के लिए यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे जैसे युवा सितारों को भी शामिल किया गया है. 15 सदस्यीय टीम में एक से बढ़कर एक बड़े खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के दौरान केवल पानी पिलाते या टॉवल ढोते हुए ही देखा जा सकता है. बात करें वो कौन से खिलाड़ी हो सकते हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

संजू और भारी पड़ सकते हैं पंत 

कैप्टन रोहित शर्मा शुरुआती मुकाबलों में संजू सैमसन से ऊपर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को वरीयता दे सकते हैं. ये अतीत में भी देखा जा चुका है. हमेशा से ही कैप्टन, कोच और मैनेजमेंट की पहली पसंद पंत रहे हैं. टूर्नामेंट में पंत का बल्ला आईपीएल की तरह चला तो फिर शायद ही संजू को एक बार भी मैदान में उतरने का मौका मिल पाएगा. ऐसे में वह अपने साथी खिलाड़ियों को केवल पानी पिलाते हुए ही नजर आएंगे. 

शिवम के ऊपर भारी नजर आ रहे हैं पंड्या 

इसमें कोई शक नहीं है कि बतौर ऑलराउंडर कप्तान, कोच और मैनेजमेंट की पहली पसंद हार्दिक पंड्या हैं. अनुभवी खिलाड़ी का प्रदर्शन जरुर आईपीएल में थोड़ा डगमगाया हुआ है, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर उनके अनुभव को देखते हुए उनका प्लेइंग इलेवन में चुना जाना कंफर्म नजर आ रहा है. यही वजह है कि मैच के दौरान शिवम दुबे को शायद ही मैदान में उतरने का मौका मिल पाए. 

क्या रोहित का भरोसा जीत पाएंगे अक्षर पटेल?


टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जरुर अक्षर पटेल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है, लेकिन रवींद्र जडेजा के रहते हुए शायद ही उन्हें मैदान में उतरने का मौका मिले. हर कोई जडेजा की बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से अच्छी तरह वाकिफ है. ऐसे में टूर्नामेंट के दौरान अक्षर पटेल को पानी पिलाते हुए ही देखा जा सकता है. 

मोहम्मद सिराज की फॉर्म बनी चिंता की बिषय 

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन मौजूदा समय में कुछ खास नजर नहीं रहा है. वहीं आईपीएल में अर्शदीप सिंह लगातार कहर ढा रहे हैं. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका जलवा देखने को मिला था. इसके अलावा उनके साथ मैदान में उतरने का यह फायदा है कि वह लेफ्ट आर्म गेंदबाजी का विकल्प प्रदान करते हैं. ऐसे में अगर अर्शदीप का जलवा शुरुआती मुकाबलों में देखने को मिला तो फिर सिराज का मैदान में उतरना काफी मुश्किल हो जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के लिए इस टीम ने अनाउंस की बेहद तगड़ी टीम, धुरंधरों का दिख रहा है जमावड़ा