विज्ञापन

रोहित शर्मा की ये कैसी कप्तानी? भारतीय दिग्गज को चुभ रहा है उनका यह निर्णय

Sanjay Manjrekar, India vs New Zealand: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं. दूसरे टेस्ट मैच में 'हिटमैन' की तरफ से लिए गए कुछ फैसले उनके समझ से परे थे.

रोहित शर्मा की ये कैसी कप्तानी? भारतीय दिग्गज को चुभ रहा है उनका यह निर्णय
Rohit Sharma

Sanjay Manjrekar, India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली शिकस्त के बाद भारतीय टीम की कड़ी आलोचनाओं हो रही है. पिछले 12 सालों में यह यह पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है. पिछली बार जब भारतीय टीम को अपने घरेलू मैदान पर शिकस्त मिली थी तब टीम के कप्तान एमएस धोनी थे. अब टीम इंडिया को रोहित शर्मा की अगुवाई में ट्रॉफी गवांनी पड़ी है. यही नहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरूआती दोनों मुकाबले गंवाने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगा है. शेष बचे 6 मुकाबलों में से टीम इंडिया 4 मैच में जीत हासिल नहीं करती है तो वह फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी. 

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ ऐसे फैसले लिए जिसे देख हर कोई हैरान नजर आया. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी हैरानी जताई है. पहले टेस्ट मुकाबले में शतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज सरफराज खान को दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7वें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया, जबकि ऑलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर यहां उनसे पहले बल्लेबाजी करने के लिए आए. यही चीज मांजरेकर को नहीं समझ आई. 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ हुई बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा, ''सरफराज खान को निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजना और वाशिंगटन सुंदर को उनसे ऊपर खेलने के लिए भेजना, इस तरह की चीजें नहीं होनी चाहिए. यह काफी अटपटा है. रोहित शर्मा को इस तरह की चीजों से सावधान रहने की जरूरत है.''

रेड बॉल क्रिकेट में भारतीय टीम का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ है. आगामी सीरीज को लेकर भी मांजरेकर ने अपना विचार साझा किया है. उनका कहना है, ''हां, यह चिंता का विषय है, लेकिन शुक्र है कि जब वे वहां जाएंगे तो चुनौतियां अलग तरीके की होंगी.''

यह भी पढ़ें- बाप रे बाप! अकूत संपत्ति के मालिक हैं एमएस धोनी, जानें कहां-कहां से होती है कमाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जो रूट- विराट कोहली नहीं, बल्कि यह बल्लेबाज है विश्व क्रिकेट का सबसे तगड़ा बल्लेबाज, जेसन गिलेस्पी ने बताया
रोहित शर्मा की ये कैसी कप्तानी? भारतीय दिग्गज को चुभ रहा है उनका यह निर्णय
Indian team management's decision Rohit-Kohli and Bumrah will take part in 2 training sessions IND vs NZ
Next Article
IND vs NZ: लगाातर दो टेस्ट में मिली हार के बाद कोच गौतम गंभीर एक्शन में, खिलाड़ियों के लिए लिया गया यह बड़ा फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com