रवि शास्त्री ने उमरान मलिक को दी कड़ी चेतावनी, अगर गेंदबाज से सुन ली बात तो बन जाएगा करियर

टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उमरान मलिक की गेंदबाजी पर कड़ी चेतावनी दी है. मलिक अगर शास्त्री सुझाए गए विचार को समझ जाते हैं तो यह उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.

रवि शास्त्री ने उमरान मलिक को दी कड़ी चेतावनी, अगर गेंदबाज से सुन ली बात तो बन जाएगा करियर

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक

खास बातें

  • मलिक की गेंदबाजी पर शास्त्री ने दिया सुझाव
  • अगर गेंदबाज ने सुन ली बात तो बन जाएगा करियर
  • आईपीएल में सर्वाधिक तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज है मलिक
मुंबई :

जम्मू और कश्मीर (Jammu & Kashmir) के 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने मौजूदा सीजन में अपनी तेजी से सबको प्रभावित किया है. आईपीएल में जारी उनकी तर्ज तर्रार गेंदबाजी की चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है. इस बीच देश के 59 वर्षीय पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने उनको लेकर कड़ा संदेश दिया है. पूर्व कोच का मानना है अगर वह अपनी प्रतिभा का सही इस्तमाल नहीं करते हैं तो T20 क्रिकेट में रिकॉर्ड्स का कोई महत्व नहीं है.

जल्द टीम इंडिया के लिए करेंगे शिरकत:

पूर्व मुख्य कोच ने स्टार स्पोर्ट्स के एक खास कार्यक्रम में बातचीत करते हुए कहा कि अगर वह अपनी गेंदों को सही क्षेत्रों में नहीं डालते हैं तो बल्लेबाज द्वारा उस गेंद को दुगनी गति से हिट की जाएगी. पूर्व कोच का मानना है वह बहुत जल्द ही देश के लिए शिरकत करेंगे, लेकिन यह सही नहीं है कि गेंद 156 की रफ्तार से बल्ले पर लगे और 256 की स्पीड से सीमा रेखा के बाहर हो जाए. गति अच्छी चीज है, लेकिन आपको दिमाग में यह बात रखनी होगी कि गेंद को सही जगह पर डालनी है.


MI vs KKR: सम्मान के लिए मैदान में उतरेगी मुंबई और केकेआर की टीम, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

157 की गति से कोई फर्क नहीं पड़ता:

मलिक ने दिल्ली के खिलाफ 157 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से गेंद कर सबको चौंका दिया था. इस गेंद के साथ ही वह आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी बन गए थे. हालांकि उनकी इस तेज तर्रार गेंद के बावजूद उन्हें चौका खाना पड़ा था. शास्त्री का मानना है, 'यदि आप अपने आपको नहीं संभालते हैं तो आपको इसका नुकसान होगा. 

टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा पिच से गेंदबाजों को मदद मिलनी कम हो जाएगी और बल्लेबाजों को जमकर फायदा होगा. ऐसे स्थिति में आपको संभलकर गेंदबाजी करनी होगी. मैं समाचार चैनलों में देख रहा हूं और कहता हूं 156, 157 की गति का इस प्रारूप में कोई फर्क नहीं पड़ता है. आपको सही क्षेत्रों में गेंद डालनी होगी. अगर वह स्टंप्स को निशाना बनाते हैं तो कहीं अधिक कंसिस्टेंट रहेंगे. 156, 157 की गति बहुत अच्छी है, लेकिन इसे सही दिशा में डालने की जरूरत है.

IPL 2022 Points Table Update: बैंगलोर और चेन्नई की जीत से पलटा समीकरण, देखें कौन किस नंबर पर

बात करें मलिक के मौजूदा सीजन के बारे में तो उन्होंने इस सीजन में अबतक 11 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 11 पारियों में 24.26 की एवरेज से 15 सफलता प्राप्त की है. मलिक मौजूदा सीजन में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूचि में 10वें स्थान पर स्थित हैं.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com