MI vs KKR: सम्मान के लिए मैदान में उतरेगी मुंबई और केकेआर की टीम, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में मुंबई और केकेआर की टीम अबतक 30 मुकाबलों में आमने-सामने हुई है. इस दौरान मुंबई को 22 मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है, जबकि केकेआर को आठ मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. 

MI vs KKR: सम्मान के लिए मैदान में उतरेगी मुंबई और केकेआर की टीम, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

मुंबई इंडियंस की टीम

खास बातें

  • आईपीएल 2022 का 56वां मुकाबला आज
  • कोलकाता से होगी मुंबई की भिड़ंत
  • डीवाई पाटिल स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 56वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से नवी मुंबई स्थित डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब दोनों टीमें मैदान में उतरेंगी तो दोनों टीमों की मंशा रहेगी कि वह अपने बचे हुए मुकाबले जीतकर इस टूर्नामेंट का समापन शानदार तरीके से करें. 

बता दें मुंबई की टीम ने मौजूदा सीजन में अबतक 10 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान एमआई की टीम को दो मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि आठ मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. एमआई की टीम मौजूदा समय में चार अंकों (-0.725) के साथ 10वें पायदान पर काबिज है. 

वहीं केकेआर की टीम ने इस सीजन में अबतक 11 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को चार मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि सात मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. केकेआर की टीम मौजूदा समय में आठ अंकों (-0.304) अंकों के साथ नौवें पायदान पर काबिज है. 


IPL 2022 Points Table Update: बैंगलोर और चेन्नई की जीत से पलटा समीकरण, देखें कौन किस नंबर पर

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स हेड-टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में मुंबई और केकेआर की टीम अबतक 30 मुकाबलों में आमने-सामने हुई है. इस दौरान मुंबई को 22 मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है, जबकि केकेआर को आठ मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. 

मुंबई की टीम ने केकेआर के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर 210 रनों का बनाया है, जबकि उसका निम्नतम स्कोर 108 रनों का है. वहीं केकेआर की टीम का एमआई एक खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 232 रनों का है, जबकि निम्नतम स्कोर 67 रनों का है.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर': 

मौजूदा सीजन के लिए दोनों ही टीमों ने कई धुरंधर खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया है. मुंबई की टीम को आज जहां कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड से विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी. वहीं केकेआर को आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच, कप्तान श्रेयस अय्यर और आंद्रे रसेल जैसे धुरंधरों से उम्मीद रहेगी. 

RCB vs SRH: पिछले 3 मैचों में उमरान को नहीं मिला कोई विकेट, तो कोच टॉम मूडी ने कुछ ऐसे किया बचाव

पिच रिपोर्ट: 

आज का मुकाबला नवी मुंबई स्थित डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी कारगर मानी जाती है. दरअसल पिच से तेज गेंदबाजों को अच्छा बाउंस मिलता है जोकि बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी करती हैं. मैदान में अगर बल्लेबाज एक बार सेट हो जाते हैं तो वह भी रनों का अंबार लगा सकते हैं. डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम पड़ते ही शबनम दस्तक देना शुरू कर देती है. ऐसे में शबनम के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है. 

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह और रिले मेरेडिथ.

कोलकाता नाईट राइडर्स संभावित प्लेइंग XI: एरोन फिंच, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, उमेश यादव, हर्षित राणा और शिवम मावी.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com