दिल्ली कैपिटल्स के स्टार पृथ्वी शॉ ने मानसिक लड़ाई के बारे में खुलकर की बात, "डर लगता है आजकल..."

Prithvi Shaw: सभी फिटनेस टेस्ट पास कर लिए हैं और वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट में रन बनाए हैं, लेकिन उन्हें प्रदर्शन करने के अवसर नहीं मिल रहे हैं. "जब मुझे बाहर किया गया, तो मुझे इसका कारण पता नहीं चला.

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार पृथ्वी शॉ ने मानसिक लड़ाई के बारे में खुलकर की बात,

Prithvi Shaw

Prithvi Shaw: नई पीढ़ी के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले पृथ्वी शॉ ने पिछले कुछ वर्षों में अपने ग्राफ में गिरावट देखी है. भारतीय क्रिकेट में 'अगली बड़ी चीज़' माने जाने वाले शॉ एक ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जो तीनों प्रारूपों में से किसी में भी उनकी जगह निश्चित नहीं है. काउंटी चैम्पियनशिप में नॉर्थम्पटनशायर के लिए हस्ताक्षर करने के बाद, U19 विश्व कप विजेता स्टार को उम्मीद है कि इस कार्यकाल से उन्हें अपने करियर में चीजों को बदलने में मदद मिलेगी लेकिन, जहां तक उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की मौजूदा स्थिति की बात है तो शॉ अपने विचार साझा करने से भी डरते हैं.

क्रिकबज के साथ एक साक्षात्कार में, दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज ने भारतीय टीम से अपनी अनुपस्थिति के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने सभी फिटनेस टेस्ट पास कर लिए हैं और वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट में रन बनाए हैं, लेकिन उन्हें प्रदर्शन करने के अवसर नहीं मिल रहे हैं. "जब मुझे बाहर किया गया, तो मुझे इसका कारण पता नहीं चला. कोई कह रहा था कि यह फिटनेस हो सकता है लेकिन, निश्चित रूप से, मैं यहां (बेंगलुरु में) आया और एनसीए में सभी परीक्षण पास किए, फिर से रन बनाए और फिर से टी20 टीम में वापसी हुई लेकिन, वेस्टइंडीज में दोबारा मौका नहीं मिला.

मैं निराश हूं लेकिन आपको बस आगे बढ़ना है. मैं कुछ नहीं कर सकता, मैं किसी से नहीं लड़ सकता,'' दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ने उस मानसिक लड़ाई के बारे में भी खुलकर बात की, जिसे उन्हें लड़ना है, खासकर तब जब उनके पास अपने विचारों को साझा करने के लिए बहुत सारे दोस्त नहीं हैं. "एक व्यक्ति के रूप में, मैं बस अपने क्षेत्र में रहना पसंद करता हूं. लोग मेरे बारे में बहुत सी बातें कहते हैं लेकिन, जो लोग मुझे जानते हैं, वे जानते हैं कि मैं कैसा हूं.


मेरे पास दोस्त नहीं हैं, मुझे दोस्त बनाना पसंद नहीं है. इस पीढ़ी के साथ यही हो रहा है. आप अपने विचार किसी और के साथ साझा नहीं कर सकते. यदि आप मुझसे व्यक्तिगत रूप से पूछें, तो यह बहुत डरावना है. डर लगता है आजकल अपने विचार साझा करने के लिए. अगले दिन सोशल मीडिया में आ जाता है. मैं अपने विचार साझा करने से डरता हूं. किसी न किसी तरह यह सब सोशल मीडिया पर आ जाता है मेरे बहुत कम दोस्त हैं, केवल कुछ दोस्त हैं और उनके साथ भी मैं सब कुछ साझा नहीं करता, केवल कुछ चीजें साझा करता हूं,''.

--- ये भी पढ़ें ---

* 'शौक हो तो धोनी जैसा वरना ना हो' रांची में माही के घर में बाइक और कार का शोरूम देख वेंकटेश प्रसाद के उड़े होश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* IND vs WI: वेस्टइंडीज ने चल दी बड़ी चाल, दूसरे टेस्ट मैच के लिए बड़े बदलाव के साथ स्क्वाड का किया ऐलान