Pakistan vs Netherlands: नीदरलैंड दौरे पर जाएगी पड़ोसी देश पाक टीम, यह है पूरा शेड्यूल

पाकिस्तान और नीदरलैंड की टीम 1996, 2003 विश्व कप और चैम्पियंस ट्रॉफी 2002  में आमने-सामने हो चुकी है. इसके बाद से दोनों टीमों के बीच यह पहला द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला खेले जाने वाला है.

Pakistan vs Netherlands: नीदरलैंड दौरे पर जाएगी पड़ोसी देश पाक टीम, यह है पूरा शेड्यूल

पाकिस्तान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • नीदरलैंड दौरे पर जाएगी पड़ोसी देश पाक टीम
  • दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला
  • वीओसी क्रिकेट ग्राउंड में होंगे सभी मुकाबले
इस्लामाबाद:

हाल ही में घरेलू दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेजबानी करने वाली पाकिस्तानी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Pakistan national cricket team) आगामी अगस्त माह में नीदरलैंड (Netherlands) का दौरा करने वाली है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली जाएगी. दौरे की शुरुआत 16 अगस्त से होगी. इसके पश्चात् इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 18 अगस्त और तीसरा 21 अगस्त को खेला जाएगा. इस श्रृंखला के सभी मुकाबले रॉटरडैम (Rotterdam) स्थित वीओसी क्रिकेट ग्राउंड (VOC Cricket Ground) में आयोजित किए जाएंगे. 

बता दें पाकिस्तान और नीदरलैंड (Pakistan vs Netherlands) की टीम 1996, 2003 विश्व कप और चैम्पियंस ट्रॉफी 2002  में आमने-सामने हो चुकी है. इसके बाद से दोनों टीमों के बीच यह पहला द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला खेले जाने वाला है.


Wisden Cricketer of the Year: जो रूट विजडन क्रिकेटर में अग्रणी, रोहित और बुमराह समेत ये पांच खिलाड़ी भी नामित

पीसीबी निदेशक जाकिर खान ने सीरीज को पुनर्निर्धारित करने में सहयोग देने के लिए नीदरलैंड्स क्रिकेट बोर्ड के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह नीदरलैंड्स में क्रिकेट विकास और 2023 विश्व कप के मद्देनजर दोनों ही टीमों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा.

जाकिर खान ने कहा, 'पाक टीम का 2021-22 सीजन बेहतरीन रहा. मुझे विश्वास है वहां भी अच्छे क्रिकेट के साथ प्रवासी पाकिस्तानियों और डच दर्शकों का टीम मनोरंजन करेगी. यह श्रृंखला केएनसीबी को खेल के प्रति नए और युवा दर्शकों को आकर्षित करने में भी मदद करेगी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe