विज्ञापन
This Article is From Oct 21, 2023

PAK vs AUS: "मुझे तो पहले ही समझ आ गया था..." पाकिस्तान की हार पर भड़के वसीम अकरम, जमकर लगाई फटकार

Wasim Akram and Shoaib Malik  on Pakistan Team: वसीम ने इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) को भी फटकार लगाई है और कहा है कि "जब आप अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे तो आपने एडम जैम्पा के खिलाफ बैकफुट पर जाकर खेलने की कोशिश क्यों की

PAK vs AUS: "मुझे तो पहले ही समझ आ गया था..." पाकिस्तान की हार पर भड़के वसीम अकरम, जमकर लगाई फटकार
PAK vs AUS World Cup 2023 Wasim Akram, वसीम अकरम भड़के

World Cup 2023 AUS vs PAK: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन से हराकर बड़ा झटका दिया है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंचने में कामयाबी हासिल कर ली है.  पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और 367 रन बनाए थे जिसमें वॉर्नर और मार्श ने शतकीय पारी खेलकर धमाका कर दिया था. इसके बाद जब पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उनकी शुरूआत शानदार रही थी लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज मैच को बना नहीं सके. इमाम ने 70 रन की पारी खेली तो वहीं अब्दुल्ला शफीक ने 64 रन बनाए .पाकिस्तान की टीम 305 रन 45.3 ओवर में बनाकर ऑलआउट हो गई. बता दें कि इस मैच में भी बाबर आजम का बल्ला नहीं चला. बाबर 18 रन ही बना सके. वहीं. मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) भड़क गए हैं, वसीम ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को लताड़ लगाई है. वसीम ने पाकिस्तानी चैनल ASports पर बात करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों को हार की जिम्मेदारी लेने की बात की है  अपनी बात रखते हुए अकरम ने बाबर आजम (Babar Azam) से लेकर मोहम्मद रिजवान को फटकार लगाई है. वसीम का मानना है कि पाकिस्तान के बल्लेबाज बेहद ही खराब परफॉर्मेंस कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या अंपायर ने वाइड न देकर Virat Kohli की मदद की, वसीम अकरम ने दिया करारा जवाब

यह भी पढ़ें: Mitchell Marsh के शतक से ODI World Cup में बना अनोखा संयोग, 48 साल के इतिहास में केवल दूसरी बार हुआ ऐसा

कोहली नहीं जड़ना चाहते थे शतक.. फिर 'दोस्त' ने की मदद

वसीम ने इसके अलावा इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) को भी फटकार लगाई है और कहा है कि "जब आप अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे तो आपने एडम जैम्पा के खिलाफ बैकफुट पर जाकर खेलने की कोशिश क्यों की." .बता दें कि Iftikhar Ahmed को जैम्पा ने LBW आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. वसीम ने इसको लेकर कहा कि, "इफ्तिखार जब तक खेल रहे थे तब तक पाकिस्तान के लिए मैच बना हुआ था. लेकिन जब आपको पता है कि जैम्पा आपको बैकफुट पर फंसाने की कोशिश करेंगे तो भी आपने उसकी गेंद को बैकफुट पर जाकर खेलने की कोशिश की, आपको समझना चाहिए था और सही रणनीति के साथ एडम जैम्पा को खेलना चाहिए था. मैं अपने बल्लेबाजों से काफी निराश हूं. मुझे तो पहले ही समझ आ गया था कि हम मैच हारने वाले हैं".

वहीं, शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को फटकार लगाई है. उन्होंने ओपनर इमाम और शफीक की रणनीति पर भी सवाल खड़े किए. मलिक ने सीधे तौर पर कहा कि, "देखिए शफीक ने 61 गेंद पर 64 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं इमाम ने 71 गेंद पर 70 रन की पारी खेली, जिसमें 10 चौके लगाए. देखिए आपने धीमी बल्लेबाजी की है, जब आपके सामने बड़ा स्कोर है तो आपको नेट रन के सआथ रन बनाने होंगे. 6 रन प्रति ओवर रन बनना मैच को परिणाम नहीं बल्कि दूसरे बल्लेबाजों को दबाव में लाकर खड़ा कर देंगा. शफीक ने 9 गेंद ऐसी खेली जिसपर बाउंड्री आई लेकिन बाकी का क्या..यही बात इमाम के साथ है. उसने भी 10 गेंदें ऐसे खेली जिसमें आपने चौका लगाया लेकिन इसके बाद क्या..."

मलिक ने सीधे तौर पर कहा कि, "आपको बाउंड्री के अलावा स्ट्राइक को लगातार रोटेट करना सीखना होगा. आप देखिए जब भी हम अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो हमारा स्कोर 320, 340 तक ही हो पाता है. दूसरी टीमें अच्छी बल्लेबाजी के बाद 350- 380 तक रन बना लेती है. क्योंकि दूसरी टीमें स्ट्राइक को लगातार रोटेट करते रहते हैं, हमारे बल्लेबाज स्ट्राइक को  रोटेट नहीं करते हैं. उन्हें ये सब बदलना होगा". 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कोहली नहीं.. कौन है फ़ैब-4 में सबसे बेस्ट बल्लेबाज, एलिस्टेयर कुक के जवाब ने मचाई खलबली
PAK vs AUS: "मुझे तो पहले ही समझ आ गया था..." पाकिस्तान की हार पर भड़के वसीम अकरम, जमकर लगाई फटकार
Mohammad Rizwan Flop Performance Stats Pakistan vs England 2nd Test PCB Watch Video
Next Article
Mohammad Rizwan: पाकिस्तान में मोहम्मद रिजवान की होगी अगली 'मेजर सर्जरी' औंधे मुंह गिरा स्टार का प्रदर्शन, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com