NZ vs PAK: 'डील' तोड़ने पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने की हारिस रऊफ की हुई जबरदस्त कुटाई, इस शर्मनाक रिकॉर्ड लिस्ट में जुड़ा नाम

Haris Rauf: हारिस रऊफ की शुरुआत अच्छी रही थी. उन्होंने अपने पहले ओवर में सिर्फ दो रन दिए थे और एक विकेट हासिल किया था. लेकिन इसके बाद उनकी बहुत बुरी पिटाई हुई.

NZ vs PAK: 'डील' तोड़ने पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने की हारिस रऊफ की हुई जबरदस्त कुटाई, इस शर्मनाक रिकॉर्ड लिस्ट में जुड़ा नाम

Haris Rauf: 'डील' तोड़ने पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने की हारिस रऊफ की हुई जबरदस्त कुटाई

Finn Allen Destroys Pakistan Haris Rauf: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हुए सीरीज के तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में फिन एलन की आतिशी पारी के दम पर मेजबान टीम ने 45 रनों से जीत दर्ज की. डुनेडिन के यूनिवर्सिटी ओवल में हुए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 179 रन ही बना पाई और 45 रनों से मैच हार गई. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन को उनकी 62 गेंदों में 137 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस बल्लेबाज ने मैच में अपनी पारी के दम पर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में न्यूजीलैंड के किसी खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में ब्रेंडन मैकुलम को पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही उन्होंने अपनी पारी में लगाए 16 छक्कों के दम पर अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई के एक पारी में 16 छक्कों के विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी की. फिन एलन ने इस मैच में पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज हारिस रऊफ के एक ओवर में 27 रन बनाए.

पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी ने मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही थी और सलामी बल्लेबाज डेवेन कॉनवे सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे. लेकिन इसके बाद मैदान पर फिन एलन का तूफान देखने को मिला. फिन एलन ने पहले पॉवरप्ले का आखिरी ओवर फेंकने आए हारिस रऊफ के इस ओवर में 27 रन बटोरे. फिन एलन ने छक्के के साथ रऊफ का स्वागत किया था. इसके बाद अगली दो गेंदों पर दो चौके आए. हारिस ने इसके बाद वाइड फेंकी. फिन एलन के इसके बाद अगली दो गेंदों में लगातार दो छक्के लगाए, जबकि आखिरी गेंद पर एक सिंगल आया. हारिस के इस ओवर में कुल 28 रन आए.


यह भी पढ़ें: WI vs AUS 1st Test: डेब्यू टेस्ट में वेस्टइंडीज गेंदबाज़ ने पहली गेंद पर स्मिथ का विकेट लेकर 85 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

हारिस रऊफ की शुरुआत अच्छी रही थी. उन्होंने अपने पहले ओवर में सिर्फ दो रन दिए थे और एक विकेट हासिल किया था. लेकिन इसके बाद उनकी बहुत बुरी पिटाई हुई. हारिस रऊफ इसके बाद 12वां ओवर फेंकने आए थे और फिन एलन ने इस ओवर में भी उनकी कुटाई की. फिन एलन ने हारिस के इस ओवर में तीन छक्के लगाए. हारिस रऊफ ने अपने तीसरे ओवर में 23 रन दिए. वहीं न्यूजीलैंड की पारी समाप्त होने के बाद फिन एलन ने हारिस रऊफ के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी को लेकर कहा,"हमारे बीच पहले एक डील हुई थी कि वह मुझे कोई बम्पर नहीं करेगा, उसने मुझे एक बम्पर गेंद फेंकी थी इसलिए मैं उसके साथ कुछ मजाक कर रहा था."

हारिस रऊफ ने इस मैच में अपने चार ओवरों में 2 विकेट हासिल किए और 60 रन लुटाए. हारिस रऊफ एक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में पाकिस्तान के चौथे सबसे मंहगे गेंदबाज बन गए हैं. किसी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे अधिक रन लुटाने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर उस्मान शिनवारी (63 रन) हैं, जबकि दूसरे स्थान पर शाहनवाज दहानी (62 रन), तीसरे स्थान पर मोहम्मद वसीम (61 रन) हैं. हारिस रऊफ इस मैच के बाद लिस्ट में चौथे पायदान पर आ गए हैं.

बात अगर मैच की करें तो फिन एलन की 62 गेंदों में 5 चौके और 16 छक्कों की मदद से न्यूजीलैंड ने 224 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान 179 रन ही बना पाई. पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बाबर आजम रहे, जिन्होंने 37 गेंदों में 58 रन बनाए. पाकिस्तान इस मैच में हारने के साथ ही पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज भी हार चुकी है. पाकिस्तान को सीरीज के पहले मैच में 46 और दूसरे मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "हम यही चीज खिलाड़ियों को..." दिग्गज खिलाड़ी ने किया इंग्लैंड के 'खास' प्लान का खुलासा