NZ vs BAN, 2nd Test: चैलेंज पर खरा नहीं उतरा बांग्लादेश, झेलनी पड़ी शर्मनाक हार

NZ vs BAN, 2nd Test: चैलेंज पर खरा नहीं उतरा बांग्लादेश, झेलनी पड़ी शर्मनाक हार

NZ vs BAN, 2nd Test: जीत दर्ज करने के बाद जश्न मनाते न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

खास बातें

  • दूसरा पारी में श्रीलंका 209 रन पर सिमटा
  • महमूदुल्लाह के सबसे ज्यादा 67 रन
  • रॉस टेसर बने मैन ऑफ द मैच
वेलिंगटन:

नील वेग्नर (45/5) और ट्रेंट बाउल्ट (52/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए दूसरे क्रिकेट टेस्ट (NZ vs BAN, 2nd Test) मैच के पांचवें दिन मंगलवार को बांग्लादेश को पारी और 12 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. बारिश के कारण पहले दो दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी. इसके बाद जब तीसरे दिन टॉस हुआ तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 432 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. बांग्लादेश की टीम इसके जवाब में पहली पारी 211 रन पर सिमट गई और फिर टीम को फॉलोऑन खेलना पड़ा. दोहरे शतकवीर रॉस टेलर (#RossTaylor) को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें: इन कारणों के चलते वेंगसरकर ने की अजिंक्य रहाणे को वर्ल्ड कप टीम में जगह देने की वकालत

बांग्लादेश ने मंगलवार को को फॉलोऑन खेलते हुए सोमवार के अपने स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया. मोहम्मद मिथुन ने 25 और सौम्य सरकार ने अपनी पारी को 12 रन से आगे बढ़ाया. फॉलोऑन खेलने के बाद भी मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 209 रन ही बना सकी.



बांग्लादेश के लिए उसकी दूसरी पारी में कप्तान महमुदूल्लाह ने सर्वाधिक 67 रन बनाए. उनके अलावा मिथुन ने 47, शादमान इस्लाम ने 29, सरकार ने 28, मुस्तिफजुर रहमान ने 16 और मोमीनुल हक ने 10 रनों का योगदान दिया. बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड की ओर से वेग्नर और बाउल्ट के अलावा मैट हेनरी को एक विकेट मिला. सोमवार को बांग्लादेश के सामने सबसे बड़ा चैलेंज पारी की हार को टालना ही था, लेकिन उसके बल्लेबाज वह जीवट नहीं दिखा सके, जिसकी जरूरत थी और मेहमान टीम को पारी और 12 रन से हार झेलनी पड़ी.