हेजलवुड के खिलाफ नतमस्तक हो जाते हैं जो रूट, रिकॉर्ड बेहद खराब

रेड बॉल क्रिकेट में रूट का बल्ला जहां अन्य गेंदबाजों के खिलाफ जमकर चलता है वहीं हेजलवुड के खिलाफ वो कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाते हैं.

हेजलवुड के खिलाफ नतमस्तक हो जाते हैं जो रूट, रिकॉर्ड बेहद खराब

हेजलवुड के खिलाफ नतमस्तक हो जाते हैं जो रूट

खास बातें

  • गाबा में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे जो रूट
  • हेजलवुड के खिलाफ रूट का खराब है रिकॉर्ड
  • टेस्ट क्रिकेट में आठ बार आउट हो चूके हैं हेजलवुड के खिलाफ रूट
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच खेले जानें वाले प्रतिष्ठित टूर्नामेंट 'द एशेज' के 2021-2022 संस्करण की शुरुआत हो चुकी है. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला आज से ऐतिहासिक मैदान 'द गाबा' में खेला जा रहा है. मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया पहले ही मुकाबले में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए बेहतरीन शुरुआत करने में कामयाब रही है. टीम को पहली सफलता इंग्लिश सलामी बल्लेबाज रॉरी जोसेफ बर्न्स (Rory Joseph Burns) के रूप में प्राप्त हुई. बर्न्स को पहली ही गेंद पर स्टार तेज गेंदबाज स्टार्क ने खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

इसके पश्चात् टीम को दूसरी सफलता मलान के रूप में 11 रन के कुल स्कोर पर प्राप्त हुई. मलान को जोश हेजलवुड ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट करवाते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके पश्चात् टीम को तीसरी सबसे बड़ी सफलता जो हाथ लगी वह थी विपक्षी कप्तान जो रूट (Joe Root) की. दरअसल रूट अगर मैदान में टिक जाते तो वह ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशानी का सबब बन सकते थे. लेकिन रूट मैदान में टिक पाते उससे पहले ही हेजलवुड ने उन्हें आठवीं बार अपना शिकार बनाते हुए पवेलियन जानें पर मजबूर कर दिया.

Watch Video: बर्न्स को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर स्टार्क ने रचा इतिहास


इंग्लिश कप्तान जो रूट को आउट करने के लिए जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) ने आज मैदान में शानदार चाल चली. दरअसल हेजलवुड रूट को शुरुआत में बैकफुट पर गेंद खिलाते हुए नजर आए. इसके पश्चात् उन्होंने बीच में एक गेंद ऊपर की तरफ डालते हुए बाहर की तरफ स्विंग कराया. यहीं पर इंग्लिश कैप्टन से चूक हो गई. उन्होंने आगे बढ़कर गेंद को रोकना चाहा, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए फर्स्ट स्लीप में खड़े डेविड वॉर्नर के हाथों में समा गई.

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 461वें खिलाड़ी बनें एलेक्स कैरी, कमिंस के नाम भी जुड़ा खास कीर्तिमान

गाबा टेस्ट में जो रूट ने कुल नौ गेंदों का सामना किया, लेकिन वो खाता भी नहीं खोल पाए. बता दें रेड बॉल क्रिकेट में रूट का बल्ला जहां अन्य गेंदबाजों के खिलाफ जमकर चलता है वहीं हेजलवुड के खिलाफ वो कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाते हैं. रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अबतक हेजलवुड का 23 पारियों में सामना किया है. इस दौरान उनके बल्ले से 31.8 की औसत से 255 रन निकले हैं. वहीं हेजलवुड ने उन्हें आठ बार अपना शिकार बनाया है.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com