विज्ञापन

Jasprit Bumrah vs Glenn McGrath: किसमें कितना है दम, 38 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानकर चौंक जाएंगे

Jasprit Bumrah vs Glenn McGrath, 38 टेस्ट मैचों के बाद दोनों गेंदबाजों में से किस गेंदबाज का रिकॉर्ड बेहतर है. जानकर चौंक जाएंगे.

Jasprit Bumrah vs Glenn McGrath: किसमें कितना है दम, 38 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानकर चौंक जाएंगे
Jasprit Bumrah vs  Glenn McGrath in Test cricket

Jasprit Bumrah vs Glenn McGrath: ग्लेन मैक्ग्रा दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं. मैक्ग्रा ने टेस्ट में 124 मैच में 563 विकेट लेने में सफल रहे हैं. टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में मैक्ग्रा छठे नंबर पर हैं तो वहीं, तीसरे तेज गेंदबाज हैं जिनके नाम टेस्ट में 500 से ज्यादा विकेट दर्ज है. उनके आगे सिर्फ जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉर्ड हैं. एंडरसन ने टेस्ट में 704 विकेट लिए हैं तो वहीं ब्रॉर्ड ने 604 विकेट अपने नाम किए हैं. यही कारण है कि मैक्ग्रा को विश्व क्रिकेट का ग्रेटेस्ट गेंदबाज माना जाता है. अब वर्तमान बात करते हैं जसप्रीत बुमराह को जिसे विश्व क्रिेकेट का सबसे बेहतरीन गेंदबाज के तौर पर माना जा रहा है. बुमराह को भी कई दिग्गज ग्रेट गेंदबाज करा दे रहे हैं. ऐसे में जानते हैं 38 टेस्ट मैच के बाद दोनों गेंदबाजों में से किस गेंदबाज का परफॉर्मेंस बेहतर था. (Glenn McGrath record in Test)

जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड 38 टेस्ट के बाद (Jasprit Bumrah record after 38th test match)

बुमराह ने अबतक 38 टेस्ट में 20.19 औसत के साथ 170 विकेट लेने में सफलता हासिल कर ली है. बता दें कि अबतक बुमराह ने अपने 38 टेस्ट मैचों में 10 बार एक पारी में 5 विकेट हॉल करने का करिश्मा किया है. इसके अलावा बुमराह का बेस्ट परफॉर्मेंस  27 रन देकर 6 विकेट लेने का रहा है. बुमराह इस समय लगातार बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

ग्लेन मैक्ग्रा  का रिकॉर्ड 38 टेस्ट के बाद (Glenn McGrath record after 38 test match)

वहीं, बात करें ग्लेन मैक्ग्रा  के 38 टेस्ट मैचों के बाद के परफॉर्मेंस को लेकर तो उन्होंने अपने पहले 38 टेस्ट मैचों के दौरान भी 170 विकेट लिए थे. जिसमें उनका औसत 23.57 का रहा था. बता दें कि बुमराह ने अभी तक 38 टेस्ट खेले हैं और उनके नाम भी 170 विकेट दर्ज है. 38 टेस्ट मैचों के दौरान मैक्ग्रा ने 9 बार एक टेस्ट में 5 विकेट हॉल करने में सफलता हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज का इस दौरान बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस 38 रन देकर 8 विकेट था. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: IANS

विकेट लेने के मामले में बराबरी पर बुमराह और मैक्ग्रा (Glenn McGrath vs Jasprit Bumrah record in Test)

38 टेस्ट मैचों तक दोनों गेंदबाजों के नाम 170-170 विकेट दर्ज है. जिससे यह बात साबित होती है कि बुमराह को यकीनन हम ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम लीजेंड् कह सकते हैं. अब देखना है कि क्या बुमराह आने वाले समय में मैक्ग्रा के टेस्ट रिकॉर्ड से आगे निकल पाएंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Ajay Jadeja: जामनगर का उत्तराधिकारी बनने के बाद विराट कोहली से भी अमीर हुए अजय जडेजा, संपत्ति जान पकड़ लेंगे माथा
Jasprit Bumrah vs Glenn McGrath: किसमें कितना है दम, 38 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानकर चौंक जाएंगे
Kamran Akmal called Pakistani players selfish Pakistan vs England Multan Test Shan Masood
Next Article
''पाकिस्तानी खिलाड़ी स्वार्थी हैं'', कामरान अकमल का बड़ा आरोप, खिलाड़ी पहले अपने फिर टीम के बारे में सोचते हैं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com