Advertisement

IND vs AUS T20: विराट कोहली बोले, 'बुमराह ने की शानदार बॉलिंग, वे कभी भी चमत्‍कार कर सकते हैं'

Advertisement
Read Time: 19 mins
विशाखापट्टनम:

ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के हाथों पहले टी-20 (1st T20I) मैच में तीन विकेट की हार के बावजूद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) कुल मिलाकर अपने गेंदबाजों के प्रयास से खुश नजर आए. उन्‍होंने अपने गेंदबाजों खासकर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर प्रशंसा की. विराट ने कहा कि उन्‍हें उम्‍मीद नहीं थी कि भारतीय टीम के सात विकेट खोकर 126 रन का स्‍कोर बनाने के बाजूद मैच इतना करीबी रहेगा.कोहली ने मैच के बाद कहा, "गेंदबाजी के प्रयास से बहुत खुश हूं. हमने कभी नहीं सोचा था कि मैच इस स्थिति तक पहुंचेगी. लेकिन बुमराह (जसप्रीत) ने शानदार गेंदबाजी की और वह कभी भी चमत्कार कर सकते हैं. मयंक (मारकंडे) ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की."

Advertisement

2 मिनट के मौन पर फैन्स लगाने लगे 'भारत माता की जय' के नारे, कोहली ने दिखाई उंगली..VIDEO

Advertisement

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 126 रन का स्कोर बनाया था जिसे आस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर सात सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके. उन्होंने एक समय एक ही ओवर में दो विकेट आउट कर मैच फंसा दिया था, लेकिन उमेश यादव आखिरी ओवर में 14 रन रोकने में असफल रहे और भारत को हार का मुंह देखना पड़ा. कप्तान ने कहा, "वर्ल्‍डकप से पहले हम राहुल और ऋषभ को कुछ समय देना चाहते हैं. राहुल ने वास्तव में अच्छी पारी खेली. हमारी साझेदारी भी अच्छी थी. हम 150 तक पहुंच सकते थे जो कि इस विकेट पर मैच जिताऊ स्कोर होता. लेकिन कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने सभी विभाग में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया और वह असली में जीत की हकदार थी."

Advertisement

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने अपने विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल की तारीफ की. ऑस्ट्रेलिया की जीत में ग्लेन मैक्सवेल (56) की अर्धशतकीय पारी का अहम योगदान रहा. फिंच ने मैच के बाद कहा, "जब बुमराह को स्विंग को मिलती है तो रन बनाना मुश्किल होता है. उन्‍होंने कहा कि मैक्सवेल ने एक ऐसी पिच पर बेहतरीन पारी खेली, जो बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल थी." (इनपुट: एजेंसी)

Advertisement

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं चहल और कुलदीप

Featured Video Of The Day
Delhi Water Crisis: कहीं पानी की बर्बादी, तो कहीं पानी को तरसते लोग! | 5 Ki Baat

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: