विज्ञापन
This Article is From Mar 13, 2024

James Anderson: "कुलदीप को पता था कि...", एंडरसन ने अपने 700वें टेस्ट विकेट को लेकर किया बड़ा खुलासा

James Anderson on Kuldeep Yadav: अंतिम टेस्ट मैच में 9 मार्च को कुलदीप यादव को आउट करके अपना 700वांं विकेट हासिल किया था.

James Anderson: "कुलदीप को पता था कि...", एंडरसन ने अपने 700वें टेस्ट विकेट को लेकर किया बड़ा खुलासा
Ind vs Eng; Kuldeep Yadav को आउट कर Anderson ने 700वांं विकेट हासिल किया था

Ind vs Eng: इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने खुलासा किया है कि भारत के निचले क्रम के बल्लेबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को एहसास हो गया था कि वह उनका टेस्ट क्रिकेट में 700वां विकेट बनेगा. एंडरसन ने भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले गए पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में 9 मार्च को कुलदीप यादव को आउट करके अपना 700वांं विकेट हासिल किया था. एंडरसन (James Anderson on Kuldeep Yadav) यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले तेज गेंदबाज और कुल तीसरे गेंदबाज बने. उन्होंने अपने 187वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की.

कुलदीप को लेकर एंडरसन ने कहा 

एंडरसन ने बीबीसी के एक पॉडकास्ट ने कहा,‘‘कुलदीप ने मेरी एक गेंद थर्ड मैन पर खेल कर एक रन लिया. जब वह नॉन स्ट्राइकर छोर पर पहुंचा तो तब मैं वापस अपने रनअप पर जा रहा था. तब उसने कहा,‘मैं आपका 700वां विकेट बनने जा रहा हूं.'' उन्होंने कहा,‘‘उसके कहने का मतलब यह नहीं था कि वह आउट होने की कोशिश कर रहा है. वह सिर्फ यह बता रहा था कि उसे ऐसा एहसास हो रहा है. उसकी बात पर हम दोनों हंस पड़े थे.'' एंडरसन ने हालांकि कहा कि अगर इंग्लैंड ने यह श्रृंखला जीती होती तो उनकी खुशी दोगुना हो जाती.

भारत ने पांच मैच की यह श्रृंखला 4-1 से जीती. उन्होंने कहा,‘‘मैंने जश्न नहीं मनाया. जश्न मनाने के लिए कुछ था भी नहीं. एक दर्शनीय मैदान पर इस तरह की उपलब्धि हासिल करना बहुत अच्छा पल था लेकिन अगर हमने जीत हासिल की होती तो मैं अधिक उत्साहित होता.''

इस 41 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा,‘‘मैं रिकॉर्ड के लिए क्रिकेट नहीं खेलता, मैं अपनी टीम को मैच जिताने के लिए क्रिकेट खेलता हूं. मैंने इस दौरे का पूरा आनंद लिया भले ही परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा लेकिन हम एक टीम के रूप में एकजुट रहे. हमारे युवा स्पिनरों और बल्लेबाजों को इस दौरे से काफी कुछ सीखने को मिला.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
James Anderson: "कुलदीप को पता था कि...", एंडरसन ने अपने 700वें टेस्ट विकेट को लेकर किया बड़ा खुलासा
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com