विज्ञापन

T20 WC 2024: "पाकिस्तान के खिलाफ खेलना तो...", भारत बनाम पाक मुकाबले को लेकर हरभजन सिंह के बयान ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली

Harbhajan Singh on IND vs PAK Match: पुरुष टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सात मुकाबलों में भारत ने छह बार जीत हासिल की है.

T20 WC 2024: "पाकिस्तान के खिलाफ खेलना तो...", भारत बनाम पाक मुकाबले को लेकर हरभजन सिंह के बयान ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली
Harbhajan Singh on IND vs PAK T20 WC 2024

Harbhajan Singh on IND vs PAK T20 WC 2024: पूर्व ऑफ स्पिनर और 2007 पुरुष टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य हरभजन सिंह का मानना ​​है कि भारत के लिए यह एक मुश्किल समय होगा जब वे मेगा इवेंट के आगामी सीजन में पाकिस्तान का सामना करेंगे क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेलते हैं. भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak Match on 9 June) के बीच न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले बहुप्रतीक्षित 2024 पुरुष टी20 विश्व कप ग्रुप ए मैच में अब एक महीने से भी कम समय रह गया है. पुरुष टी20 विश्व कप में (IND vs PAK Head to Head in T20 WC) इन दोनों टीमों के बीच हुए सात मुकाबलों में भारत ने छह बार जीत हासिल की है.

आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों टीमों का आमना-सामना अक्टूबर 2022 में खचाखच भरे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के अंदर पुरुष टी20 विश्व कप में हुआ था, जहां विराट कोहली (Virat Kohli vs Pakistan) की नाबाद 82 रनों की सनसनीखेज पारी ने भारत को पाकिस्तान पर चार विकेट से रोमांचक जीत दिलाने में मदद की थी.

"दिन के अंत में, पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल होता है क्योंकि दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेलते हैं. हम उनके मजबूत और कमजोर क्षेत्रों के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं लेकिन भारतीय प्रबंधन हर खिलाड़ी और उनके मजबूत खिलाड़ियों और कमजोर क्षेत्र पर नजर रखता है.”

हरभजन (Harbhajan Singh on IND vs PAK T20 WC 2024) ने 'स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम' शो के एक एपिसोड के दौरान आईएएनएस के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा,“गेंदबाजी विभाग में भी, पाकिस्तान के गेंदबाज खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत रखते हैं. भारतीय टीम इन पहलुओं का ध्यान रखेगी. ये चीजें तब सामने आएंगी जब दोनों पक्ष मैदान पर लड़ाई करेंगे.''

पाकिस्तान की अप्रत्याशितता के साथ-साथ न्यूयॉर्क की पिच कैसा व्यवहार करेगी, यह भी भारत के लिए एक चुनौती है. लेकिन हरभजन का मानना ​​है कि भारतीय टीम को अपने खेल के बारे में अधिक जागरूक होना और मैदानी परिस्थितियों के आधार पर निर्णय लेना महत्वपूर्ण होगा.

"यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप उस विशेष दिन पर क्या निर्णय लेते हैं. आप जानते हैं कि विराट कोहली कवर ड्राइव खूबसूरती से खेलते हैं, लेकिन गेंदबाज अभी भी स्लिप में बाहरी किनारा लेने के लिए उन्हें उसी क्षेत्र में रोकते हैं. ये मौके आपको परिस्थितियों के अनुसार लेने होंगे. उन्होंने कहा, "यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में कितना जानते हैं, बल्कि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने खेल के बारे में कितना जानते हैं और बाकी सब कुछ बुनियादी है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का खुलासा, रोहित-विराट नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों के खिलाफ बना रहे रणनीति
T20 WC 2024: "पाकिस्तान के खिलाफ खेलना तो...", भारत बनाम पाक मुकाबले को लेकर हरभजन सिंह के बयान ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली
David Warner and Jake Fraser McGurk are only Australians to score a fifty in men T20I before turning 23
Next Article
जिस कंगारू बल्लेबाज को बंदर ने काटा, उसने रचा इतिहास, यह कारनामा करने वाला बन गया दूसरा ऑस्ट्रेलियाई बैटर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com