...तो इस वजह से धोनी से उपर जडेजा को दी गई तवज्जो, कोच फ्लेमिंग ने विस्तारपूर्वक बताया

बीते कल चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा अहम मौके पर विकेट गिरने के बाद धोनी से उपर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आए. जडेजा के इस फैसले के बारे में कोच फ्लेमिंग ने विस्तारपूर्वक चर्चा की है.

...तो इस वजह से धोनी से उपर जडेजा को दी गई तवज्जो, कोच फ्लेमिंग ने विस्तारपूर्वक बताया

सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग

खास बातें

  • सीएसके को मिली इस सीजन की छठवीं हार
  • जडेजा के निर्णय पर खफा हुए फैंस
  • कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कारण
मुंबई :

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 15वां सीजन चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं गुजर रहा है. हाल यह है कि टीम अपने आठ मुकाबलों में छह हार एवं महज दो जीत के बाद चार अंक (-0.538) लेकर अंकतालिका में नौवे स्थान पर स्थित है. सीएसके की टीम को बीते कल इस सीजन की छठवीं हार पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में पंजाब की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा था. वहीं सीएसके की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना सकी. इस तरह टीम को 11 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

कल के मुकाबले में सीएसके के कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के कुछ निर्णय पर क्रिकेट प्रेमी काफी खफा नजर आए. दरअसल वह अहम मौके पर विकेट गिरने के पश्चात् इनफॉर्म बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह खुद छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे. जडेजा की इसी निर्णय से फैंस खफा नजर आए. 


IPL 2022: मिचेल सैंटनर को बोल्ड करते ही मैदान में घुड़सवारी करने लगे अर्शदीप सिंह, देखें Video

मैच समाप्त होने के पश्चात् टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने इस मामले पर अपना विचार साझा किया. उन्होंने कहा, 'हमने 12वें ओवर (13वें ओवर) में विकेट गंवाया. हमने इस पर काफी चर्चा की है, धोनी के आने का सबसे अच्छा समय 15 ओवर के बाद है और जडेजा ने हमारे लिए बीच के ओवरों में आकर कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और हम एक या दो मैच के आधार पर इसे नकार नहीं सकते.'

सुपरकिंग्स के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए भारत के अंडर-19 विश्व कप स्टार राजवर्धन हांगरगेकर को मौका दिए जाने से जुड़े सवाल पर फ्लेमिंग ने कहा, 'उसे मौका दिया जा सकता है लेकिन हमें सतर्क रहना होगा. मुझे पता है कि उसने अंडर-19 स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इसका (आईपीएल का) स्तर अलग है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe