Advertisement

IPL 2020: अश्‍व‍िन की गैरमौजूदगी में KXIP की कप्‍तानी कौन करेगा, Anil Kumble ने द‍िया यह जवाब..

Advertisement
Read Time: 5 mins
IPL 2020: अन‍िल कुंबले क‍िंग्‍स इलेवन पंजाब के टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट हैं
कोलकाता:

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab)की कप्तानी करेंगे. टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने खिलाड़ियों की नीलामी के बाद संवाददाता सम्मेलन में इस बात की पुष्टि की. कुंबले ने कहा, "यह राहुल (KL Rahul) के करियर का सही समय है. यह कप्तानी का रोल वाकई उनकी मदद करेगा." राहुल ने भी एक वीडियो पोस्ट कर इस पर खुशी जाहिर की है.

IPL 2020: छाए रहे ऑस्‍ट्रेल‍ियाई प्‍लेयर्स , WI के कॉटरेल और हेटमायर की भी लगी ऊंची कीमत

राहुल ने उन्होंने कहा, "मैं प्रशंसकों, कोच, फ्रेंचाइजी का मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. बीते कुछ वर्षो में प्रशंसकों, टीम ने मुझे जो प्यार और समर्थन दिया है उसके लिए मैं उनका आभारी हूं. नीलामी में हमारा दिन अच्छा रहा, हमें जो खिलाड़ी चाहिए थे हमने वो खरीद लिए. आईपीएल के शुरू होने का इंतजार." गौरतलब है क‍ि बीते दो सीजन ऑफ स्‍प‍िनर रविचंद्रन अश्विन ने क‍िंग्‍स इलेवन पंजाब की कप्तानी की थी जो इस बार दिल्ली कैपिटल्स चले गए हैं.

Advertisement

गौरतलब है क‍ि केएल राहुल इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. व‍िशाखापट्टनम में वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ बुधवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में ही उन्‍होंने शतक जमाया था. टी20 मैचों के र‍िकॉर्ड की बात करें तो 123 मैचों में राहुल ने अब तक 41.24 के बेहतरीन औसत से 3753 रन बनाए हैं, इसमें तीन शतक और 30 शतक शाम‍िल हैं.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Kuwait Fire Incident: पीड़ित परिवारों को PM Relief Fund से दी जाएगी 2-2 लाख रुपये की मदद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: