IND vs WI, 3rd T20: इन दो खिलाड़ियों की होगी वापसी! इस प्लेइंग XI के साथ मैदान में उतर सकते हैं कैप्टन रोहित

विराट कोहली और ऋषभ को तीसरे T20 मुकाबले से आराम दिए जानें के बाद इन दो खिलाड़ियों का आज खेलना लगभग कन्फर्म नजर आ रहा है.

IND vs WI, 3rd T20: इन दो खिलाड़ियों की होगी वापसी! इस प्लेइंग XI के साथ मैदान में उतर सकते हैं कैप्टन रोहित

भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • तीसरा T20I मुकाबला आज
  • रुतुराज और श्रेयस की हो सकती है प्लेइंग XI में वापसी
  • इस प्रकार हो सकता है प्लेइंग XI
नई दिल्ली :

भारत (India) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) के बीच जारी तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला का औपचारिक तीसरा मुकाबला आज कोलकाता (Kolkata) स्थित ईडन गार्डन (Eden Gardens) स्टेडियम में खेला जाएगा. दरअसल भारतीय टीम इस श्रृंखला को पहले ही अपने नाम कर चुकी है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आज के मुकाबले में बेंच स्ट्रैंथ को आजमाया जा सकता है. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) किन 11 धुरंधरों के साथ मैदान में उतर सकते हैं, तो उनके नाम इस प्रकार हैं- 

रोहित शर्मा के साथ रुतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं पारी की शुरुआत: 

भारतीय टीम के 25 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला घरेलू क्रिकेट में जमकर चल रहा है. इसके अलावा वह बीते सीजन आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहे थे. हालांकि भारतीय टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन और शिखर धवन जैसे धुंरधर सालामी बल्लेबाजों की मौजूदगी की वजह से उन्हें मैदान में अबतक महज दो मुकाबलों में ही उतरने का मौका मिला है. टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन मैचों की T20 श्रृंखला को अपने नाम कर चुकी है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कैप्टन रोहित शर्मा आज गायकवाड़ को मौका दे सकते हैं. गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो देश के लिए आज एक नई सलामी जोड़ी मैदान में उतरेगी. 


IND vs WI, 3rd T20: आज 44 रन बनाते ही इस महा रिकॉर्ड पर होगा 'हिटमैन' रोहित शर्मा का कब्जा

इन खिलाड़ियों पर रहेगा मध्यक्रम का भार:

तीसरे T20 मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत को आराम दिया गया है. ऐसे में आज के मुकाबले में मध्यक्रम का भार ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर के कंधो पर रहेगा. बता दें जारी सीरीज में अबतक ईशान पारी की शुरुआत करते हुए नजर आए हैं, लेकिन तीसरे मुकाबले में वह कोहली की जगह तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. इसके अलावा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उनके कंधो पर रहेगी. वहीं चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव का खेलना कंफर्म नजर आ रहा है, जबकि पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हो सकती है. वहीं छठवें नंबर पर एक बार फिर 27 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर को आजमाया जा सकता है. जारी सीरीज में अबतक सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने अपने बल्लेबाजी क्रम पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

इन पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकते हैं रोहित शर्मा:

जारी सीरीज में भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और हर्षल पटेल की पेस तिकड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऐसे में शायद ही आज रोहित शर्मा इस पेस तिकड़ी के साथ कोई छेड़छाड़ करें. दीपक, हर्षल और भुवनेश्वर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम हैं. 

फायर हुए रिद्धिमान साहा, गांगुली और द्रविड़ से मिले सुझाव की खोली पोल

वहीं स्पिन विभाग की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई के कंधो पर रहेगी. बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते हुए अबतक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

इस प्रकार हो सकती है प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई. 

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com