World Cup 2023 Final: ये पांच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी साबित हो सकते हैं भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा

World Cup Final 2023 : क्रिकेट के इस महाकुंभ में भारतीय टीम अपने सभी दस मुकाबले जीतकर फाइनल मुकाबले में पहुंची है. हालांकि, इस खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम की टक्कर जिस ऑस्ट्रेलिया से होने वाली है. वह टूर्नामेंट के शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद पिछले आठ मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंची है.

World Cup 2023 Final: ये पांच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी साबित हो सकते हैं भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा

IND vs AUS World Cup Final: इन खिलाड़ियों से भारत को बचकर होगा

IND vs AUS Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023 Final) का खिताबी मुकाबला रविवार (19 नवंबर) को दो बार की चैम्पियन मेजबान भारत (India vs Australia) और पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. क्रिकेट के इस महाकुंभ में भारतीय टीम अपने सभी दस मुकाबले जीतकर फाइनल मुकाबले में पहुंची है. हालांकि, इस खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम की टक्कर जिस ऑस्ट्रेलिया से होने वाली है. वह टूर्नामेंट के शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद पिछले आठ मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंची है. कंगारू टीम के इस पलटवार में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है. इसलिए मेन इन ब्लू के वर्ल्ड चैम्पियन बनने के इस सपने पर ये खिलाड़ी पानी फेरने का माद्दा रखते हैं. आइए जानते हैं कौन से वो पांच खिलाड़ी हैं जो इस खिताबी मुकाबले में भारत के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup Final 2023: चार चरणो में आयोजित होगी क्लोजिंग सेरेमनी, इन गानों पर झूमेगा पूरा देश, शो की टाइमिंग जान ले


डेविड वॉर्नर (David Warner) 

इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के दमदार प्रदर्शन में अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सबसे अहम भूमिका निभाई है. वॉर्नर ने इस टूर्नामेंट में खेले गए 10 मैचों में 52.80 की औसत और 107.53 की स्ट्राइक रेट से 528 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और दो अर्धशतक निकले हैं. इस खिताबी मुकाबले में वॉर्नर भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. 

स्टीव स्मिथ (Steve Smith)

इस खिताबी मुकाबले में अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारत के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं. टूर्नामेंट में स्मिथ का प्रदर्शन भले ही उनके स्टैंडर्ड के मुताबिक नहीं रहा है. लेकिन बड़े मुकाबलों में और वो भी भारत के खिलाफ स्मिथ का बल्ला जमकर बोलता है. स्टीव स्मिथ ने इस वर्ल्ड कप के 9 मैचों में 37.25 की औसत और 81.86 की स्ट्राइक रेट से 298 रन बनाए हैं. 

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) 

ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी भारत के लिए एक बड़ा खतरा हो सकती है. मैक्सवेल ने इस टूर्नामेंट में खेले 8 मैचों में 66.33 की औसत और 150.18 की स्ट्राइक रेट से 398 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अकेले दम पर दोहरा शतक ठोककर ऑस्ट्रेलिया को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई थी. 

एडम जैम्पा (Adam Zampa) 

भारतीय सरजमीं पर कंगारू टीम के दमदार प्रदर्शन में स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा ने बहुत बड़ा योगदान दिया है. जैम्पा ने इस टूर्नामेंट में खेले 10 मैचों में 5.47 की इकॉनमी से 22 विकेट चटकाए हैं. टूर्नामेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज एडम जैम्पा इस खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं.

जोश हेजलवुड  (Josh Hazlewood) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस खिताबी मुकाबले में इनफॉर्म भारतीय टॉप ऑर्डर के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं. हेजलवुड ने लीग स्टेज के मुकाबले में भी रोहित शर्मा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को पवेलियन भेजा था. जबकि पूरे टूर्नामेंट में हेजलवुड ने 10 मैचों में 4.67 की इकॉनमी से 14 विकेट हासिल किए हैं.