Ind vs Aus 4th T20I: रिंकू ने आंद्रे रसेल और पोलार्ड को भी पीछे छोड़ा, अब तो छक्कों की बात दूर तक जाएगी

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने 29 गेंदों पर चार चौकों और 2 छक्कों से 46 रन बनाए. निश्चित रूप से इस पारी का असर फैंस पर बहुत ही गहरा पड़ा है.

Ind vs Aus 4th T20I: रिंकू ने आंद्रे रसेल और पोलार्ड को भी पीछे छोड़ा, अब तो छक्कों की बात दूर तक जाएगी

Rinku Singh के अंदाज के चर्चे पूरे क्रिकेट जगत में हैं

नई दिल्ली:

टीम सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का पांच मैचों की सीरीज पर कब्जा हो चुका है. अब इसका अंतर बढ़ना बाकी है. और रविवार को यह अंतर 4-1 होने की पूरी उम्मीद है. जीत अपनी जगह है, लेकिन सेलेक्टरों को वह खाद पानी मिल रहा है, जिसकी अगले साल टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया को बहुत ज्यादा जरुरत है. और यह खाद-पानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज (Ind vs Aus T20 Series) में रिंकू सिंह (Rinku Singh) बहुत ही अच्छे अंदाज में नियमित रूप से दे रहे हैं, तो चौथे टी20 में पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने भी इसे अच्छी तरह देते दिखे, लेकिन रिंकू सिंह का मामला बहुत ही स्पेशल रहा.  और दो छक्के (स्विच हिट और कदम ताल करके जड़ा) चर्चा का विषय ही नहीं बने, बल्कि रिंकू ने मानो 'ताजा बयान' जारी किया है खुद की क्षमता को लेकर. रिंकू ने चौथे टी20 मुकाबले में 29 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों से 46 रन बनाए. और इस 46 रन की पारी में आकर्षण का केंद्र रिंकू के छक्के ही रहे. 

जानिए कि सूर्यकुमार की नजर में क्या गलत गया मैच 

रिंकू सिंह का यह छक्का भी सुपर से ऊपर है


रिंकू आगे, पोलार्ड और रसेल पीछे!

दरअसल जब साल 2023 में टी20 में डेथ ओवरों (आखिरी पांच या चार) ओवरों में छक्के लगाने की बात आती है, तो रिंकू ने इस मामले में आतिशी आंद्रे रसेल और केरोन पोलार्ड जैसे बड़े हिट लगाने वालों को पीछे छोड़ दिया है. इस साल टी20 में जहां रसेल ने अभी तक 35 छक्के जड़े हैं, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम डेविड ने भी रसेल के बराबर 35 और पोलार्ड ने डेथ ओवरों में 32 छक्के जड़े हैं. लेकिन अब इस मामले में रिंकू नंबर एक बल्लेबाज हो चुके हैं और वह अभी तक 38 छक्के डेथ ओवरों में अपने नाम कर चुके हैं.

अभी और दिखेगा जलवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत को दिसंबर के महीने में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं. ये मैच भी अगले साल टी20 विश्व कप की तैयारी का हिस्सा हैं. और अब जब रिंकू सिंह इस फॉर्मेट में टीम इंडिया के नंबर पांच बल्लेबाज के रूप में लगभग जम चुके हैं और बल्ले से आग बरसा रहे हैं, तो साफ है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे में भी रिंकू के ऐसे ही छक्के देखने को मिलेंगे. और यह भी लग रहा है कि साल खत्म होते-होते रिंकू ही डेथ ओवरों के महारथी बनकर निकलेंगे.