विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2024

Joe Root: "मुझे नहीं पता कि..." ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान ने 'रूट' को लेकर कह दी बड़ी बात

Ian Chappell on joe Root: इंग्लैंड चौथे टेस्ट को 434 रन से हार गया जो 1934 के बाद रनों के लिहाज से उसकी सबसे बड़ी हार है.

Joe Root: "मुझे नहीं पता कि..." ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान ने 'रूट' को लेकर कह दी बड़ी बात

Ian Chappell on joe Root: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell on Bazball) ने खराब फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट से ‘बैजबॉल जिसे टेस्ट में बेहद आक्रामक होकर बल्लेबाजी की रणनीति' कहते हैं इस तरीके को छोड़कर अपना स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी. सीनियर बल्लेबाज रूट (Joe Root Bazball vs India) भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. पिछली छह पारियों में उनका अधिकतम स्कोर 29 रन रहा है. वह इस दौरान ज्यादातर मौके पर आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश में आउट हुए. ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) के कोच और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के कप्तान बनने के बाद इंग्लैंड ‘बैजबॉज' अंदाज में टेस्ट खेल रहा है और रूट को खासकर भारत के मौजूदा दौरे पर इससे सामंजस्य बिठाने में संघर्ष करना पड़ा है.

चैपल ने ‘वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स' से ‘बैजबॉल' को ‘बेहद खराब रणनीति' करार देते हुए कहा, ‘‘ अपने स्वाभाविक खेल से रूट का रिकॉर्ड कमाल का है. वह अपने नैसर्गिक खेल से भी अपेक्षाकृत तेजी से रन बना सकते हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे नहीं पता कि वह अपने खेल में इतना बदलाव क्यों कर रहा है. मैं कभी पहले से तय कर के शॉट खेलने की वकालत नहीं करूंगा.'' टेस्ट में 11,000 से ज्यादा रन बनाने वाले रूट को तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah vs ENG) के खिलाफ रिवर्स स्वीप खेलने पर आलोचना का सामना करना पड़ा था.

रूट इस प्रयास में स्लिप में कैच दे बैठे. उनके आउट होते ही इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गयी. इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 224 रन था और टीम ने 95 रन के अंदर अपने आखिरी आठ विकेट गंवा दिये. इंग्लैंड इस मैच को 434 रन से हारा जो 1934 के बाद रनों के लिहाज से उसकी सबसे बड़ी हार है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ICC Women's World Cup: भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से गंवाया मैच
Joe Root: "मुझे नहीं पता कि..." ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान ने 'रूट' को लेकर कह दी बड़ी बात
IND vs BAN: Captain Rohit Sharma took a shocking decision in the second test, this happened for the first time after 60 years
Next Article
IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने लिया चौंकाने वाला फैसला, 60 साल के बाद पहली बार हुआ ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com