बेन स्टोक्स प्रकरण पर मॉर्गन और स्मिथ में ठनी रार

बेन स्टोक्स प्रकरण पर मॉर्गन और स्मिथ में ठनी रार

लॉर्ड्स वनडे में इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को क्षेत्ररक्षण में बाधा डालने के चलते आउट दिया गया। स्टोक्स इस तरीके से आउट करार दिए जाने वाले दुनिया के छठे और पहले गैर एशियाई बल्लेबाज हैं। हालांकि इस पूरे मामले में इंग्लिश टीम के कप्तान ऑइन मोर्गन और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के बीच रार ठनती दिख रही है।

मोर्गन उस वक्त क्रीज़ पर मौजूद थे, जब स्टोक्स को आउट दिया गया। उन्होंने मैच के बाद कहा है कि फील्ड अंपायरों की राय में स्टोक्स आउट नहीं थे। मोर्गन ने यह भी कहा कि अगर ऐसी स्थिति उनके सामने आती तो वे अपनी अपील वापस ले लेते।

स्टोक्स ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “अगर हम क्षेत्ररक्षण कर रहे होते तो दूसरी स्थिति होती। स्टोक्स ने खुद को बचाने की कोशिश की थी। मेरे ख्याल से यह एक स्वाभाविक प्रतिक्रिया थी।”

हालांकि मोर्गन ने यह साफ किया कि उनकी असहमति का यह मतलब नहीं है कि स्मिथ को अपनी अपील वापस कर लेनी चाहिए थी। उन्होंने इस पहलू पर कहा, उन्हें अपील करने का अधिकार है। अगर उन्हें लगता है कि स्टोक्स आउट थे तो वे अपील करते ही।

दूसरी ओर स्टीवन स्मिथ इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के रवैए को सही ठहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकेट के पीछे मैथ्यू वेड मौजूद थे, उन्हें स्पष्ट तौर पर यह दिखाई दे रहा था कि गेंद स्टोक्स से नहीं टकराती तो स्टंप्स में लगती। अंपायरों ने स्टोक्स को नियमों के मुताबिक ही रन आउट दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि मैच खत्म होने के बाद भी ऑइन मोर्गन और स्टीवन स्मिथ के बीच इस मुद्दे पर मैदान के अंदर बात हुई थी, जिसमें दोनों एक-दूसरे से असमहत नजर आए थे। ऐसे में लग रहा है कि अगले तीन वनडे मैचों में दोनों टीमों के बीच तनातनी देखने को मिल सकती है।