विज्ञापन
This Article is From Aug 18, 2021

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस बोले- भारत से लॉर्ड्स टेस्ट हारना 'गहरा जख्म', इसका असर आगे के मैचों में भी पड़ेगा

एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) का मानना है कि भारत के हाथों दूसरे टेस्ट में जो रूट की टीम जिस तरह से हारी है, उसकी टीम पांच मैचों की इस सीरीज के बाकी मैचों में भी रहेगी.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस बोले- भारत से लॉर्ड्स टेस्ट हारना 'गहरा जख्म', इसका असर आगे के मैचों में भी पड़ेगा
लॉर्ड्स टेस्ट हारना इंग्लैंड के लिए 'गहरा जख्म'

ENG vs IND: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) का मानना है कि भारत के हाथों दूसरे टेस्ट में जो रूट की टीम जिस तरह से हारी है, उसकी टीम पांच मैचों की इस सीरीज के बाकी मैचों में भी रहेगी. मैच पर पकड़ बनाने के बाद इंग्लैंड की टीम आखिरी दिन 151 रन से हार गई. स्ट्रॉस ने ‘स्काय स्पोर्ट्स ' से कहा ,‘‘ वे जीत के करीब थे लेकिन आखिरी दिन लंच से पहले मैच उनकी गिरफ्त से निकल गया. शीर्षक्रम एक बार फिर चरमरा गया. उन्होंने कहा ,‘‘ इससे मध्यक्रम पर दबाव बना और भारत के पास उन्हें आउट करने के लिये काफी ओवर थे उन्होंने कहा ,‘‘ भारत के साथ और खासकर विराट कोहली के साथ कोई भी सीरीज प्रतिस्पर्धी होती है, उन्होंने पांच दिन जबर्दस्त टेस्ट क्रिकेट खेली.

रोहित की वाइफ रितिका ने शार्दुल ठाकुर को बताया 'फेवरेट बॉय' तो लोग बोले- इसलिए 2019 IPL फाइनल में..'

स्ट्रॉस ने कहा ,‘‘ भारत इस जीत का हकदार था. उन्होंने जीतने के लिये पूरा प्रयास किया. इंग्लैंड की टीम को इस हार की टीस लंबे समय तक रहेगी. उन्होंने इंग्लैंड के शीर्षक्रम में भी बदलाव की मांग की । इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में पहली बार दोनों सलामी बल्लेबाज दोनों पारियों में खाता खोले बिना आउट हुए.

स्ट्रॉस ने कहा ,‘‘ इंग्लैंड के सामने काफी समस्यायें हैं. डोम सिबली फॉर्म में नहीं है. ओली पोप की वापसी जरूरी है लेकिन क्या उसे तीसरे नंबर पर उतारने का सही समय है. इन सभी सवालों के हल ढूंढने होंगे.

तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से

भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच 151 रन से जीतने का कमाल कर दिखाया था. केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है. अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को हेडिंग्ले (Headingley) लीड्स में खेला जाएगा. सीरीज में भारत 1-0 से बढ़त हासिल करने में सफल रहा है.  

IPL से पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी का कोहराम, 10 छक्के ठोककर गेंदबाजों का दम निकाल दिया- Video

हेडिंग्ले में भारत ने अबतक 6 टेस्ट खेले हैं. टीम इंडिया ने 2 टेस्ट जीते हैं, जबकि 3 में उसे हार मिली है. एक टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हुआ है. भारतीय टीम ने इस मैदान पर खेले अपने आखिरी दोनों टेस्ट मैच जीते हैं. आखिरी बार भारतीय टीम को हेडिंग्ले में 1967 में हार मिली थी. 

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com