विश्व कप से पहले पाकिस्तान ने दिखाया ट्रेलर, इंग्लैंड को तारे दिखाते हुए हासिल की बेहतरीन जीत, Score Board

Eng vs Pak 1st T20I: नॉटिंघम में खेले गए इस मुकाबले की खास बात यह रही कि पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट पर 230 का विशाल  स्कोर खड़ा कर दिया. विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने 63 और कप्तान बाबर आजम ने 85 रन की पारी खेली.

विश्व कप से पहले पाकिस्तान ने दिखाया ट्रेलर, इंग्लैंड को तारे दिखाते हुए हासिल की बेहतरीन जीत, Score Board

Eng vs Pak 1st T20I: बाबर आजम ने बेहतरीन पारी खेली

खास बातें

  • इंग्लैंड को 31 रन से हराया पाकिस्तान ने
  • पाकिस्तान सीरीज में 1-0 की बढ़त पर
  • शाहीन अफरीदी बने मैन ऑफ द मैच
नॉटिंघम:

England vs Pakistan: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के हाथों वनडे  सीरीज में 0-3 से पिटने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए पहले टी-20 (Eng vs Pak 1st T20) में शानदार  वापसी करते हुए मेजबानो को 31 रनों के विशाल अंतर से रौंद दिया. इसी के साथ ही पाकिस्तान ने कुछ महीने बाद शुरू हो रहे टी20 विश्व कप (T20) से पहले दुनिया भर की टीमों को ट्रेलर दिखा दिया कि भले ही उसकी कहानी वनडे में अलग हो,  लेकिन टी20 में उसे बिल्कुल भी हल्के में लिया जाए. हालांकि, पाकिस्तान द्वारा दिए गे 231 के स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) ने आतिशी और रिकॉर्ड शतक बनाया, लेकिन वह अपनी टीम को अकेले जीत नहीं दिला सके. पाक सीमर शाहीन अफरीदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

SCORE BOARD

साहा भी गए आइसोलेशन में, तो दिनेश कार्तिक ने विराट को भेजा संदेश- 'इंग्लैंड में मैं हूं न'

नॉटिंघम में खेले गए इस मुकाबले की खास बात यह रही कि पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट पर 230 का विशाल  स्कोर खड़ा कर दिया. विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने 63 और कप्तान बाबर आजम ने 85 रन की पारी खेली. इन दोनों ने इतने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी की 15 ओवर पूरे होने से पहले ही पहले विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी कर डाली. 

ICC के टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में होंगे भारत और पाकिस्तान, आईसीसी ने किया ग्रुपों का ऐलान

इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने सिर्फ 43 गेंदों पर 103 रन की आतिशी पारी जरूर खेली, लेकिन बाकी बल्लेबाजों से उन्हें सहारा नहीं मिला और इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवरों में 201 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने तीन-तीन विकेट लिए. 

इस वजह से शाहीन अफरीदी बने मैन ऑफ द मैच


मुकाबला बहुत कड़ा था मैन ऑफ द मैच के लिए. लियाम लिविंगस्टोन के साथ टक्कर थी शाहीन अफरीदी और शादाब खान की, लेकिन बाजी हाथ लगी शाहीन के. शाहीन ने 3.2 ओवरों में बिना कोई मेडन के साथ 30 रन देकर 3 विकेट लिए, तो शादाब ने 4 ओवरों में भी तीन विकेट लिए, लेकिन उन्होंने 52 रन दे डाले. हर  ओवर में 13 रन. बस यहीं अफरीदी आगे निकल गए और मैन ऑफ द मैच झटक लिया. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​