विज्ञापन
Story ProgressBack

दिनेश कार्तिक ने टी20 विश्व कप टीम चयन से पहले यह बड़ा बयान देकर मचा दी सनसनी, विकेटकीपर बोले कि...

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए दिनेश कार्तिक ने मानो किसी वाइल्ड-कार्ड इंट्री के रूप में अपना दावा ठोका है. अब चयन होता है या नहीं, यह समय ही बताएगा.

Read Time: 3 mins
दिनेश कार्तिक ने टी20 विश्व कप टीम चयन से पहले यह बड़ा बयान देकर मचा दी सनसनी, विकेटकीपर बोले कि...
Dinesh Karthik: कार्तिक ने बेहतरीन पारी की तरह बयान भी कुछ ऐसा ही दे डाला है
कोलकाता:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के इस सत्र में शानदार फॉर्म में चल रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने  कुछ ही दिन बाद टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम के चयन से पहले बड़ा बयान देकर सनसनी मचा दी है. कार्तिक ने अभी भी भारत के लिए फिर से खेलने के अपने सपने को नहीं छोड़ा है. और वह टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने के लिए वह वो सबकुछ करेंगे जो वह कर सकते हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में एक जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) तक कार्तिक 39 साल के हो जायेंगे.वह 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के अंतिम चरण का भी हिस्सा थे जो भारतीय टीम के लिए उनका अंतिम टूर्नामेंट था. तब से वह क्रिकेट विशेषज्ञ बन गये हैं और कमेंट्री भी करने लगे हैं.

Advertisement

लेकिन तमाम काम करन के बावजूद कार्तिक बल्लेबाजी से बवाल मचाए हुए हैं. आईपीएल के इस सत्र में वापसी करते हुए वह अपनी बल्लेबाजी को नये स्तर तक ले गये हैं और 205 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में वह विराट कोहली (361) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (232) के बाद 226 रन से टीम के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा, ‘अपने जीवन के इस पड़ाव में मेरे लिए भारत का प्रतिनिधित्व करना शानदार अहसास होगा. मैं ऐसा करने के लिए बेताब हूं. इस टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अलावा मेरी जिंदगी में इससे बड़ा कुछ नहीं होगा.' कार्तिक भी दावेदार के रूप में सामने आ रहे हैं तो विकेटकीपर के स्थान के लिए काफी प्रतिस्पर्धा होगी जिसमें भारतीय टीम ज्यादा से ज्यादा दो खिलाड़ियों को चुन सकती है.

Advertisement

कार दुर्घटना के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने भी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए सकारात्मक जज्बा दिखाया है. संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स), ईशान किशन (मुंबई इंडियंस), केएल राहुल (लखनऊ सुपर जायंट्स) भी विकेटकीपर बल्लेबाज की दौड़ में शामिल हैं. कार्तिक ने कहा कि कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर ‘बिग थ्री' जो भी फैसला करेंगे, वह उसका सम्मान करेंगे.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘मुझे यह भी लगता है कि तीन बहुत ही बेहतरीन लोग राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजित अगरकर हैं जो फैसला करेंगे कि विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम क्या होनी चाहिये.' कार्तिक ने कहा, ‘और मैं पूरी तरह से उनके साथ हूं. मैं उनके किसी भी फैसले का सम्मान करता हूं, लेकिन मैं बस इतना कह सकता हूं कि मैं शत प्रतिशत तैयार हूं और मैं विश्व कप के लिए टीम में शामिल होने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा.'
 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 Final में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें, तूफानी प्रदर्शन से पलट सकते हैं मैच
दिनेश कार्तिक ने टी20 विश्व कप टीम चयन से पहले यह बड़ा बयान देकर मचा दी सनसनी, विकेटकीपर बोले कि...
SRH vs PBKS: "Hyderabad should be called team tsunami", these 3 big records confirm it
Next Article
SRH vs PBKS: "हैदराबाद टीम बड़ी सुनामी है, पिक्चर अभी बाकी है", ये 3 बड़े रिकॉर्ड तो यही कह रहे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;