गूगल सर्च में सबसे अधिक ढूंढे गए टीम इंडिया, धोनी

नई दिल्ली:

गूगल सर्च के आंकड़ों के अनुसार विश्वकप में हिस्सा ले रही टीमों में गत चैम्पियन भारतीय टीम को सबसे अधिक ‘सर्च’ किया गया, जबकि कप्तानों की सूची में डिजिटल दुनिया में महेंद्र सिंह धोनी सबसे आगे रहे। शनिवार से शुरू हो रहे विश्वकप को लेकर दुनिया भर के प्रशंसकों में जबर्दस्त उत्साह है।

वैश्विक आंकड़ों के अनुसार टीम इंडिया इस साल के विश्वकप में सबसे लोकप्रिय टीम है, जबकि उसके बाद ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का नंबर आता है। शीर्ष स्टार खिलाड़ियों में विराट कोहली सबसे आगे हैं, जबकि उनके काफी करीब धोनी हैं। पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

जिन विदेशी खिलाड़ियों को ऑनलाइन अधिक ‘सर्च’ किया जा रहा है, उनमें डेविड वार्नर, साकिब अल हसन, माइकल क्लार्क और स्टीवन स्मिथ शामिल हैं।

कप्तानों के बीच धोनी को सबसे अधिक सर्च किया गया है जबकि उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क, इंग्लैंड के इयोन मोर्गन और पाकिस्तान के मिसबाह उल हक का नंबर आता है। विकेटकीपरों की सूची में भी धोनी शीर्ष पर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेंदबाजों से जुड़ी सूची में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के गेंदबाजों का दबदबा है, जबकि ऑलराउंडरों की सूची में भारत के स्टुअर्ट बिन्नी को सबसे अधिक सर्च किया गया है। उनके बाद बांग्लादेश के साकिब अल हसन, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, भारत के रविंद्र जडेजा और ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन का नंबर आता है।