देखें कैसे वानखेड़े स्टेडियम में पावर-कट ने डेव्हन कॉनवे की डुबाई लुटिया, Video

बीते कल वानखेड़े स्टेडियम में पावर-कट की वजह से डीआरएस उपलब्ध नहीं होने की वजह से डेव्हन कॉनवे को विवादास्पद तरीके से आउट दिया गया.

देखें कैसे वानखेड़े स्टेडियम में पावर-कट ने डेव्हन कॉनवे की डुबाई लुटिया, Video

पावर-कट का शिकार बनें डेव्हन कॉनवे

खास बातें

  • मुंबई ने चेन्नई को हराया
  • विवादास्पद तरीके से आउट हुए कॉनवे
  • शुरूआती ओवरों में उपलब्ध नहीं थी डीआरएस
मुंबई :

बीते कल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम को जीत हासिल करना बेहद जरुरी था, लेकिन टीम को पांच विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं भी पूरी तरह से टूट गई. एमआई के खिलाफ सीएसके की हार में कहीं न कहीं वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में पावर-कट का भी असर दिखा. दरअसल मैच के दौरान अंपायरों द्वारा कुछ ऐसे विवादास्पद फैसले लिए गए जो सीएसके के लिए बेहद हानिकारक सिद्ध हुए. 

मैच के दौरान पिछले कुछ मुकाबले से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कीवी सलामी बल्लेबाज डेव्हन कॉनवे (Devon Conway) पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले डेनियल सैम्स (Daniel Sams) का शिकार बनें. स्टेडियम में पावरकट की वजह से डीआरएस की व्यवस्था उपलब्ध नहीं थी. इसलिए मजबूरन उन्हें निराश कदमों के साथ पवेलियन लौटना पड़ा. मैच के दौरान जब कॉनवे के आउट होने का रिप्ले दिखाया गया तो उसमें साफ देखा गया कि वह आउट नहीं थे. गेंद लेग-स्टंप को मिस करते हुए बाहर निकल रही थी. ऐसे में अगर उनके पास डीआरएस का ऑप्शन होता तो वह आउट होने से बच सकते थे.

IPL 2022: वानिंदु हसारंगा की गेंदबाजी से खुश हुए माइक हेसन, खिलाड़ी के लिए कह दी बड़ी बात


कॉनवे के आउट होने के बाद ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली भी विकेट पर टिकने में नाकामयाब रहे. वहीं नए बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतरे रॉबिन उथप्पा भी महज एक रन के स्कोर पर पवेलियन चलते बनें. उथप्पा जब आउट हुए उस दौरान भी टीम डीआरएस ले सकती थी.

मैदान में डीआरएस उपलब्ध नहीं है इस खबर की पुष्टि उथप्पा के आउट होने के बाद हुई. दरअसल उथप्पा जब निराश कदमों के साथ पवेलियन की तरफ बढ़ रहे थे उस दौरान कमेंट्री में बात साफ हुई कि डीआरएस वानखेड़े में उपलब्ध नहीं है. डीआरएस उपलब्ध न होने के पीछे का कारण पावर कट बताया गया.

काउंटी क्रिकेट में गदर मचा रहे पुजारा को भारतीय टीम में मिलेगी जगह? सुनील गावस्कर ने तर्क के साथ दिया बड़ा बयान

हालांकि, सीएसके के तीन अहम विकेट गिरने के बाद पावर-कट बंद हो गया और डीआरएस उपलब्ध कराई गई, लेकिन तब तक तो चेन्नई के शीर्ष क्रम की दुनिया उजड़ चुकी थी.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com