IPL 2021 ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर बरसे करोड़ों रुपये तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया यह बड़ा फैसला

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) नहीं चाहता कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के अगले सत्र के दौरान उसके खिलाड़ी जुआ, फास्ट फूड, शराब और तंबाकू ब्रांड के प्रचार के लिये विज्ञापन करें. आईपीएल का 14वां सत्र अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा जिसमें ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन समेत कई आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भाग लेंगे.

IPL 2021 ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर बरसे करोड़ों रुपये तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया यह बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब IPL में नहीं करेंगे जुआ, फास्ट फूड, शराब और तंबाकू ब्रांड के प्रचार

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) नहीं चाहता कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के अगले सत्र के दौरान उसके खिलाड़ी जुआ, फास्ट फूड, शराब और तंबाकू ब्रांड के प्रचार के लिये विज्ञापन करें. आईपीएल का 14वां सत्र अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा जिसमें ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन समेत कई आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भाग लेंगे. क्रिकबज डॉट कॉम के अनुसार आईपीएल टीमों को हाल ही में भेजे गए परामर्श में बीसीसीआई ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के हवाले से कहा ,‘‘ पूरी टीम के फोटो का इस्तेमाल संबंधित आईपीएल टीम के प्रायोजक भारत में प्रिंट मीडिया में प्रचार के लिये कर सकते हैं. ऐसी किसी तस्वीर का इस्तेमाल अल्कोहल, फास्ट फूड, फास्ट फूड रेस्तरां, तंबाकू या सट्टेबाजी का व्यवसाय करने वाली किसी कंपनी के लिये नहीं किया जायेगा.

इसके अलावा सीए ने कहा कि बिग बैश लीग टीम या प्रदेश टीम के एक खिलाड़ी से ज्यादा को विज्ञापन मुहिम में नहीं लिया जा सकता. बोर्ड के ईमेल में कहा गया ,‘‘ क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने फ्रेंचाइजी द्वारा विज्ञापनों या प्रचार सामग्री में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इस्तेमाल के लिये ये पाबंदियां लगाई है.

श्रीसंत ने फ्रेंचाइजी टीमों को दिया शानदार जवाब, 15 साल में लिस्ट ए मैचों में पहली बार किया कारनामा

इसमें कहा गया ,‘‘ हर फ्रेंचाइजी क्रिकेट आस्ट्रेलिया के केंद्रीय अनुबंध वाले एक से अधिक खिलाड़ी को विज्ञापन में नहीं ले सकती. एक ही आस्ट्रेलियाई प्रदेश टीम का एक से अधिक खिलाड़ी विज्ञापन में नहीं होगा और इसी तरह बिग बैश लीग का भी एक ही खिलाड़ी एक विज्ञापन में होगा. आस्ट्रेलिया के 19 क्रिकेटर आईपीएल 2021 खेलेंगे जिनमें स्टीव स्मिथ, मैक्सवेल, नाथन कूल्टर नाइल, रिचर्डसन, डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श शामिल हैं.


आईपीएल 2021 के ऑक्शन में मैक्सवेल ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें मोटी रकम मिली है. मैक्सवेल को आरसीबी  फ्रेंचाइजी ने 14.25 करोड़ रूपये में खरीदकर टीम में शामिल किया है. बता दें कि पंजाब ने मैक्सवेल को रिलीज कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)