विज्ञापन
Story ProgressBack

Babar Azam: भारत के खिलाफ हार के बाद सदमे में कप्तान बाबर आज़म, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

Babar Azam stetement on lose vs Team India: भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को छह रन से हराया

Read Time: 3 mins
Babar Azam: भारत के खिलाफ हार के बाद सदमे में कप्तान बाबर आज़म, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा
Babar Azam After lose vs Team India T20 WC 2024

Babar Azam on Lose vs Team Indiaभारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनने वाली पाकिस्तान टीम ने तेज गेंदबाज नसीम शाह और हारिस राउफ की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से आईसीसी टी20 विश्व कप (IND vs PAK T20 WC 2024) के ग्रुप ए के वर्षा से प्रभावित मैच में भारत को 119 रन पर समेट दिया. नसीम और राउफ दोनों ने 21-21 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए. मोहम्मद आमिर ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि शाहीन शाह अफरीदी ने एक विकेट हासिल किया. भारत की ओर से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 31 गेंद में छह चौकों मदद से सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 19 ओवर में सिमट गई.

ऋषभ पंत की जुझारू पारी के बाद जसप्रीत बुमराह की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के वर्षा से प्रभावित कम स्कोर वाले मैच में रविवार को यहां जोरदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को छह रन से हराया.

हार के बाद कप्तान बाबर आज़म ने कहा 

"हमने अच्छी गेंदबाजी की. बल्लेबाजी में (Babar Azam on Pakistam Team Bowling) लगातार दो विकेट खोए और बहुत ज़्यादा डॉट बॉल्स भी खेली. रणनीति सामान्य रूप से खेलने के लिए  थी. बस स्ट्राइक रोटेशन और कुछ बाउंड्री. लेकिन उस अवधि में हमने बहुत ज़्यादा डॉट बॉल्स खेली. पुछल्ले बल्लेबाजों से ज़्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती. हमारा दिमाग़ बल्लेबाजी में पहले छह ओवरों का उपयोग करने पर था."

एक विकेट गिरने के बाद और फिर से हम पहले छह ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. पिच अच्छी दिख रही थी. गेंद अच्छी तरह से आ रही थी. यह थोड़ी धीमी थी, और कुछ गेंदें अतिरिक्त उछाल वाली थीं. हमें आखिरी दो मैच जीतने हैं. बैठकर अपनी गलतियों पर चर्चा करेंगे, लेकिन आखिरी दो मैचों का बेसब्री से इंतज़ार है.

भारत के मात्र 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम जसप्रीत बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) और हार्दिक पंड्या (24 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी. अक्षर पटेल (11 रन पर एक विकेट) और अर्शदीप सिंह (31 रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट चटकाया. मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"किसी भी प्रारूप में...", 'भारतीय टीम में विराट और रोहित की जगह कौन ले पाएगा, कपिल देव ने बताया
Babar Azam: भारत के खिलाफ हार के बाद सदमे में कप्तान बाबर आज़म, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा
Ritika Sajdeh emotional post for Rahul Dravid viral on internet Rohit Sharma
Next Article
"मुझे लगता है कि...", राहुल द्रविड़ के विदाई पर रोहित शर्मा की वाइफ रितिका के पोस्ट ने मचाई धूम, जीत लिया दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;