ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का IPL 2021 के दूसरे फेज में खेलने को लेकर CA ने लिया यह फैसला

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने देश के शीर्ष खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020 in UAE) में भाग लेने के लिये अनापत्ति पत्र जारी कर दिया है

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का IPL 2021 के दूसरे फेज में खेलने को लेकर CA ने लिया यह फैसला

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का IPL 2021 के दूसरे फेज में खेलने को लेकर CA ने लिया यह फैसला

खास बातें

  • आईपीएल का दूसरा फेज 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में होगा
  • कोरोना के कारण बीच में ही रोक दी गई थी आईपीएल
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की दी इजाजत

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने देश के शीर्ष खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020 in UAE) में भाग लेने के लिये अनापत्ति पत्र (No Objection Certificates) जारी कर दिया है. क्रिकेट डॉट एयू डॉट कॉम में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार सीए ने खिलाड़ियों के लिये अगले महीने शुरू होने वाले आईपीएल में खेलने के लिये रास्ता साफ कर दिया है जिसे भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण मई में स्थगित कर दिया गया था. आईपीएल के बचे हुए 36 मैच 27 दिन के अंदर 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात में खेले जायेंगे। और यह टूर्नामेंट टी20 विश्व कप शुरू होने से दो दिन पहले ही खत्म होगा.

उन्मुक्त चंद की किस्मत फिर रूठी, माइनर क्रिकेट लीग के डेब्यू मैच में 0 पर हुए आउट- Video

इस रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ जिस टी20 त्रिकोणीय सीरीज योजना बनायी गयी थी, उसका टी20 विश्व कप के अभ्यास मैचों के तौर पर फिर से प्रस्ताव किया जा सकता है.


सीए ने खिलाड़ियों को अनापत्ति पत्र तब दिया जब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला को स्थगित करने की पुष्टि की। यह श्रृंखला टी20 विश्व कप से पहले भारत में होनी थी.

बुमराह ने जेम्स एंडरसन पर की एक के बाद एक खतरनाक बाउंसर की बौछार, तो डेल स्टेन भड़क उठे, ऐसे किया रिएक्ट

वेस्टइंडीज के साथ एक टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला भी इन तीनों टीमों के लिये विश्व कप की तैयारियों का अहम हिस्सा होती और अफगानिस्तान बोर्ड के अधिकारी इसकी मेजबानी के लिये स्थल हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं. आईपीएल के इस साल के शुरूआती चरण में भाग लेने वाले डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जॉय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन और डेनियल सैम्स के जैसे खिलाड़ियों के अब इस लुभावनी टी20 लीग में वापसी की उम्मीद है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)