विज्ञापन
Story ProgressBack

शुरुआत में प्रभावी दिखे अर्जुन, इस वजह से बिना कोटा पूरा किए वापस लौटना पड़ा

Arjun Tendulkar, IPL 2024: अर्जुन तेंदुलकर को क्रिकेट के मैदान में अगर लंबे समय तक टिकना है तो उन्हें जल्द से जल्द अपनी फिटनेस की समस्या को सुलझाना होगा.

Read Time: 3 mins
शुरुआत में प्रभावी दिखे अर्जुन, इस वजह से बिना कोटा पूरा किए वापस लौटना पड़ा

Arjun Tendulkar, IPL 2024: फैंस अर्जुन तेंदुलकर को मैदान में देखने के लिए हमेशा काफी उत्साहित रहते हैं. इसकी एक सबसे प्रमुख वजह कहीं न कहीं उन्हें अर्जुन के अंदर सचिन की याद दिलाती है. मगर युवा ऑलराउंडर ने अपने चाहने वालों को अबतक बुरी तरह से निराश किया है. माना की अभी वह काफी युवा हैं और सीखने की काफी जरूरत है. लेकिन उन्हें अपने फिटनेस पर भी काफी काम करने की जरूरत है. मैदान में जब वह गेंदबाजी करते हैं तो ऐसा नजर नहीं आता है कि वह पूरी तरह से फिट हैं. बीते कल लखनऊ के खिलाफ अहम मुकाबले में उनकी यह पोल भी खुल गई. आखिरी के पलों में जब रन बचाने की जरूरत थी तो वह बीच मैदान में दर्द से कराहने लगे. नतीजन उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. 

नाजुक परिस्थितियों में ही एक खिलाड़ी की असल परीक्षा होती है. बीते कल लखनऊ के खिलाफ उनके पास जब रातो रात स्टार बनने का मौका था तब कहीं न कहीं उनकी चोट ने उनसे यह मौका छीन लिया. अर्जुन को जल्द से जल्द यह बात समझनी होगी कि मौजूदा समय में जहां एक-एक जगह के लिए कड़ी कंपटीशन चल रही है. वहां वह ऐसे मौके गवाएंगे तो उनके लिए आगे का सफर काफी दुर्भर हो जाएगा.  

मौजूदा समय में एक खिलाड़ी के लिए उसकी सबसे बड़ी पूजी उसकी फिटनेस है. विराट कोहली इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं. माना कि किंग कोहली के तरकश में एक से बढ़कर एक बड़े शॉट हैं, लेकिन उनकी फिटनेस भी उनके बेहतरीन खेल का अहम हिस्सा है. 

अर्जुन तेंदुलकर को विराट कोहली से सीख लेनी होगी कि अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय तक टिकना है तो अपनी फिटनेस पर अच्छी तरह से काम करना पड़ेगा. मैदान में जब अर्जुन उतरते हैं तो उनके प्रदर्शन को देख उनमें एक प्रतिभावान खिलाड़ी की झलक नजर आती है. अगर वह अपनी फिटनेस पर भी पकड़ बना लेते हैं तो वह दिन दूर नहीं जब वह ब्लू टीम के लिए भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. 

लखनऊ के खिलाफ शुरुआती ओवरों में काफी प्रभावी नजर आए अर्जुन

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने शुरुआती 2 ओवरों में अर्जुन तेंदुलकर काफी प्रभावी नजर आए थे. उन्होंने टीम के लिए कुल 2 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच महज 10 रन खर्च किए थे. 

हालांकि, चोटिल होने के बाद उनकी चाल बिगड़ गई. तीसरा ओवर करने आए अर्जुन के शुरुआती 2 गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाज पूरन ने 2 बेहतरीन छक्के जड़े. तीसरी गेंद फेंक पाते उससे पहले उन्हें एहसास हुआ कि वह आगे की गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. नतीजन उन्होंने बीच ही ओवर में मैदान छोड़ने का फैसला लेना पड़ा.

यह भी पढ़ें- "भाई ऑडियो बंद करो एक वीडियो ने वाट लगा दिया...",रोहित शर्मा ने हाथ जोड़कर कैमरामैन से की अपील, Viral video

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 WC 2024: "ये बारिश नहीं...", पाकिस्तान का टूटा सुपर-8 का सपना, सोशल मीडिया पर आई मिम्स की बाढ़
शुरुआत में प्रभावी दिखे अर्जुन, इस वजह से बिना कोटा पूरा किए वापस लौटना पड़ा
Gary Kirsten on IND vs PAK match Big Statement says Pakistan don't need extra motivation against India
Next Article
IND vs PAK:  'उसे भुलाया जा चुका है...", भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच ने अब भारत-पाक मैच से पहले दे दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;