विंटेज इनिंग के बाद Virat Kohli ने बताया अपना असली मकसद, कहा - मैं भारत के लिए..

गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से आखिरी लीग मैच में विराट ने अपने चिर परिचित अंदाज में 54 गेंदों में 73 रन की पारी खेली और अपनी टीम के लिए प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा. 

विंटेज इनिंग के बाद Virat Kohli ने बताया अपना असली मकसद, कहा - मैं भारत के लिए..

विराट कोहली भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं

नई दिल्ली:

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम को लेकर फिलहाल उनकी प्रेरणा भारत के लिए इस साल होने वाले एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जीतना है. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद उनसे वनडे टीम की कप्तानी भी छीन ली गई. बतौर कप्तान कोहली के नाम विनिंग परसेंटेज और द्विपक्षीय सीरीज के लिहाज से शानदार रिकॉर्ड है, लेकिन वो भारत को कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीता सके. पिछले कुछ समय से उनका सुस्त फॉर्म भी एक चिंता का विषय बना हुआ था. लेकिन भारतीय क्रिकेटर ने कहा है कि आगामी दोनों टूर्नामेंट उनके लिए प्रेरणा का काम कर रहे हैं. 

कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "मैं भारत के लिए एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहता हुं, यही मेरे प्रेरणा का स्रोत है."

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : ऑक्शन से लेकर कप्तानी तक, जानिए चेन्नई सुपर किंग्स के इस सीजन में फेल होने के 5 बड़े कारण


अपनी लय वापास पाने के लिए उन्हें एक ब्रेक की जरुरत है जैसी सहाल के बीच उन्होंने कहा, "मुझे एक संतुलन बनाकर आगे बढ़ते रहना होगा, कुछ आराम के साथ, कुछ कायाकल्प के साथ, और एक बार मैं अपने माइंडसेट में आ जाऊं उसके बाद पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं है और इसमें बहुत मजा है."

उन्होंने दोहराया, "मेरा असली मकसद भारत को एशिया कप और वर्ल्ड कप जीतने में मदद करना है और उसके लिए.. मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं."

अंतरराष्ट्रीय सर्किट में 70 शतकों के साथ विराट कोहली क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से हैं. हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में वो फॉर्म से बाहर चल रहे हैं. लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से आखिरी लीग मैच में विराट ने अपने चिर परिचित अंदाज में 54 गेंदों में 73 रन की पारी खेली और अपनी टीम के लिए प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा. 

यह भी पढ़ें: RCB vs GT: चिर-परिचित अंदाज में लंबे समय बाद जड़ा कोहली ने पचासा, तो सोशल मीडिया एक सुर में बोला-वाह विराट!

अब मुंबई इंडियंस को अपने आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराना होगा ताकि आरसीबी आईपीएल 2022 के अंकतालिका के टॉप चार में शामिल हो जाए. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com