विज्ञापन

IND vs BAN: एडम गिलक्रिस्ट ने कर दिया बड़ा ऐलान, बताया कौन है दुनिया का सबसे महान विकेटकीपर

Who is Best wicketkeeper in history, दुनिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist on best wicketkeeper) ने विश्व क्रिकेट का सबसे महान विकेटकीपर बल्लेबाज के नाम का ऐलान किया है.

IND vs  BAN: एडम गिलक्रिस्ट ने कर दिया बड़ा ऐलान, बताया कौन है दुनिया का सबसे महान विकेटकीपर
Adam Gilchrist vs MS Dhoni

Adam Gilchrist picks best wicketkeeper in history: दुनिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist on best wicketkeeper) ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे वो खुद से ही बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज मानते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय दिग्गज एमएस धोनी को क्रिकेट के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर करार दिया है. क्रिकेट डॉट कॉम के रिपोर्ट के अनुसार गिलक्रिस्ट ने धोनी को अपने से भी बेहतरविकेटकीपर-बल्लेबाज करार दिया है. दरअसल, एडम गिलक्रिस्ट से इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया कि धोनी और खुद में से किसे आप किसे दुनिया का सबसे महान विकेटकीपर- बल्लेबाज मानते हैं. इसपर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटीपर बल्लेबाज ने अपना नाम नहीं चुना बल्कि उन्होंने धोनी को चुना. 

गिलक्रिस्ट ने धोनी (Adam Gilchrist on Dhoni) को लेकर कहा, एमएस धोनी, "दोस्त..उन्होंने हर वो ट्रॉफी उठाई है जो शायद उठाई जा सकती थी." बता दें कि इंटरनेशल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार विकेटकीपर के तौर पर बाउचर ने किए हैं. बाउचर के नाम 998 शिकार दर्ज हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर एडम गिलकिस्ट हैं. एजम गिलक्रिस्ट ने बतौर विकेटकीपर 905 डिसमिसल किए हैं. तीसरे नंबर पर धोनी हैं जिन्होंने 829 डिसमिसल इंटरनेशनल क्रिकेट में किए हैं. 

पंत को निडर विकेटकीपर बल्लेबाज करार दिया (Adam Gilchrist Praises Rishabh Pant's Fearless Approach)

वहीं, दूसरी ओर गिलक्रिस्ट ने पंत को लेकर भी खास बयान दिया है. पंत को गिलक्रिस्ट ने एक निडर खिलाड़ी करार दिया है. गिलक्रिस्ट की नज़र में पंत ने  आक्रामकता को एक कदम और आगे बढ़ाया है.  उनकी निडर बल्लेबाजी सिर्फ़ रन बनाने के बारे में नहीं है,  यह खेल की रणनीति को बदलने और गेंदबाजों को शुरुआत से ही बैकफुट पर धकेलने के बारे में है.

गिलक्रिस्ट ने पंत को लेकर कहा, "मुझे लगता है कि पंत मुझसे ज़्यादा आक्रामक हैं, मैंने उस समय आक्रामक खेल खेला था, लेकिन ऋषभ ..वह निडर दिखता है.  मुझे जो पसंद है वह यह है कि वह कभी-कभी ब्रेक लगाता है और थोड़ा दबाव झेलता है, इसलिए वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
केएल राहुल का तूफानी रिकॉर्ड, खास लोग ही हासिल कर पाते हैं यह उपलब्धि
IND vs  BAN: एडम गिलक्रिस्ट ने कर दिया बड़ा ऐलान, बताया कौन है दुनिया का सबसे महान विकेटकीपर
IND vs BAN: Mushfiqur Rahim made cry to Pakistani bowler recently, but here Ashwin made him cry, that's how bad situation is
Next Article
IND vs BAN: बहुत रुलाया था मुश्फिकुर ने पाकिस्तानी बॉलरों को, अश्विन ने कर दिया इतना बुरा हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com