विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: एरोन फिंच को नहीं समझ आया 4 स्पिनरों का मामला, भारतीय स्क्वाड पर कह दी बड़ी बात

Aaron Finch statement on Indian squad for T20 World Cup 2024: एरोन फिंच ने 4 स्पिनरों के चयन पर आश्चर्य व्यक्त किया है. उनका कहना कि वह 4 स्पिनरों के चयन से हैरान हैं. चयन के लिए हमारे पास रिंकू सिंह उपलब्ध था. टीम में 2 स्पिनर पर्याप्त थे.

Read Time: 2 mins
T20 World Cup 2024: एरोन फिंच को नहीं समझ आया 4 स्पिनरों का मामला, भारतीय स्क्वाड पर कह दी बड़ी बात
Aaron Finch

Aaron Finch statement on Indian squad for T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम में 4 स्पिनरों को शामिल किया है. इसमें 2 पेशवर स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल और 2 स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एवं अक्षर पटेल का नाम शामिल है. हालांकि, भारतीय चयनकर्ताओं की यह रणनीति पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को कुछ खास रास नहीं आई है. 

37 वर्षीय पूर्व कंगारू कप्तान ने 4 स्पिनरों के चयन पर आश्चर्य व्यक्त किया है. उनका कहना कि वह 4 स्पिनरों के चयन से हैरान हैं. चयन के लिए हमारे पास रिंकू सिंह उपलब्ध थे. टीम में 2 स्पिनर पर्याप्त थे. 

उन्होंने आगे कहा कि मेरी शुरुआती टीम में अतिरिक्त तेज गेंदबाज शामिल थे. मुझे लगता है पॉवरप्ले में जसप्रीत बुमराह के अलावा अन्य गेंदबाज उतने कारगर नहीं हैं. ऐसे में अतरिक्त तेज गेंदबाजों को शामिल करके उसे कवर किया जा सकता था. 

फिंच का मानना है कि अगर आप 3 स्पिनरों के साथ मैदान में उतरते हैं तो 1 खिलाड़ी को पॉवरप्ले में गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना होगा. मेरी नजर में ऐसा कोई गेंदबाज करता हुआ नजर नहीं आ रहा है. यही वजह है जो मुझे लगता है कि उन्होंने खुद को एक कॉर्नर में रख लिया है.

हालांकि, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान बिशप का कुछ अलग ही सोचना है. वह भारतीय स्क्वाड से सहमत नजर आए. उन्होंने अपना विचार साझा करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज और अमेरिका की पिचें कुछ ऐसी ही हैं. ऐसे में 4 स्पिनरों को टीम में रखना फायदे का सौदा साबित हो सकता है. 

बिशप के मुताबिक आगामी टूर्नामेंट में स्पिन विभाग एक अहम कड़ी रहने वाली है. वहां की पिचें द्विपक्षीय श्रृंखला या घरेलू टूर्नामेंटों से अलग दिख सकती हैं. ऐसे में स्पिनरों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: केएल राहुल को स्क्वाड में नहीं मिली जगह, तो इस टीम ने बता दिया कौन है उनका नंबर 1

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"किसी भी प्रारूप में...", 'भारतीय टीम में विराट और रोहित की जगह कौन ले पाएगा, कपिल देव ने बताया
T20 World Cup 2024: एरोन फिंच को नहीं समझ आया 4 स्पिनरों का मामला, भारतीय स्क्वाड पर कह दी बड़ी बात
Ritika Sajdeh emotional post for Rahul Dravid viral on internet Rohit Sharma
Next Article
"मुझे लगता है कि...", राहुल द्रविड़ के विदाई पर रोहित शर्मा की वाइफ रितिका के पोस्ट ने मचाई धूम, जीत लिया दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;