मुंबई : पेट्रोल के दाम 90 रुपये और डीजल के 80 रुपये के पार, आम लोग परेशान

20 नवंबर से 15वीं बार बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, मुंबई में लोकल ट्रेन से सफर बंद होने का लोगों पर पड़ रहा है असर

मुंबई : पेट्रोल के दाम 90 रुपये और डीजल के 80 रुपये के पार, आम लोग परेशान

प्रतीकात्मक फोटो.

मुंबई:

पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दामों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को मुंबई (Mumbai)में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80 रुपये प्रति लीटर पार कर गया. इसका असर आम आदमी की जेब पर पड़ता नज़र आ रहा है. 20 नवंबर से 15वीं बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण शुरू के बाद से ही मुंबई लोकल ट्रेन आम आदमी के लिए बंद है. ऐसे में लोग वाहनों से सफर कर रहे हैं. 


सोमवार को मुंूबई में पेट्रोल प्रति लीटर 90 रुपये और डीजल 80 रुपये पहुंच गया. आम आदमी इससे परेशान हैं. जानकारों के अनुसार OPEC देशों ने जनवरी से प्रति दिन 5 लाख बैरल की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. मांग में हुई बढ़ोतरी की वजह से अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. आने वाले कुछ दिनों में दाम और बढ़ सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पेट्रोल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा कि बीच में दो महीनों तक पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ रहे थे और इसलिए अब एक के बाद एक हर रोज पेट्रोल, डीजल के दाम में बढ़ोतरी होती नजर आ रही है. बिहार चुनाव के बाद दोबारा दाम बढ़ने लगे हैं. कोविड के बाद से आर्थिक हालात से आम आदमी परेशान है और ऐसे में पेट्रोल डीजल के दाम में हुई बढ़ोतरी ने लोगों की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं.