WBJEE 2022 Result: वेस्ट बंगाल जेईई रिजल्ट जल्द, मेरिट लिस्ट और मार्किंग स्कीम की जानकारी यहां से 

WBJEE 2022 Result: वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन का रिजल्ट इस हफ्ते जारी किया जाएगा. 

WBJEE 2022 Result: वेस्ट बंगाल जेईई रिजल्ट जल्द, मेरिट लिस्ट और मार्किंग स्कीम की जानकारी यहां से 

WBJEE 2022 Result: वेस्ट बंगाल जेईई रिजल्ट जल्द

नई दिल्ली:

WBJEE 2022 Result: वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड (West Bengal Joint Entrance Examinations Board) जल्द ही डब्ल्यूजेईई रिजल्ट ( WBJEE result) की घोषणा करेगा. रिपोर्ट्स की मानें तो वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन का रिजल्ट इसी हफ्ते जारी कियाी जाएगा. डब्ल्यूजेईई के अधिकारी ने कहा, 'डब्ल्यूजेईईबी अगले हफ्ते तक डब्ल्यूजेईई रिजल्ट 2022 की घोषणा कर सकता है. रिजल्ट 5 जून तक जारी हो सकते हैं, अगर रिजल्ट में देरी होती है तो दूसरे हफ्ते तक घोषित किया जाएगा.'

डब्ल्यूजेईईबी (WBJEEB) के रजिस्ट्रार दिब्येंदु कर ने बताया डब्ल्यूजेईई परिणाम 2022 की तारीख तय नहीं की गई है, और जल्द ही इसकी सूचना दी जाएगी. रिजल्ट एक बार घोषित होने के बाद, डब्ल्यूजेईई का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट- wbjeeb.nic.in पर उपलब्ध होगा.

डब्ल्यूजेईई परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल को ऑफलाइन मोड में किया गया था. वहीं डब्ल्यूजेईई  परिणाम पिछले साल 6 अगस्त को घोषित किया गया था और परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की गई थी. साल 2020 में डब्ल्यूजेईई  परीक्षा 2 फरवरी को आयोजित की गई थी और परिणाम 7 अगस्त को घोषित किए गए थे. 

WBJEE 2022 के लिए मार्किंग स्कीम

वेस्ट बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (WBJEE 2022) प्रवेश परीक्षा कुल 200 अंकों के लिए आयोजित की गई थी और प्रश्न पत्र में 155 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) थे. डब्ल्यूबीजेईई पेपर के सभी MCQ में प्रत्येक प्रश्न के चार विकल्प थे. कुछ प्रश्न एक अंक के थे, जबकि कुछ दो-दो अंक के थे.

अनुत्तरित प्रश्नों के लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा.

चार विकल्पों में से केवल एक विकल्प सही है.

गलत उत्तर देने पर एक चौथाई अंक काटे जाएंगे.

WBJEE रैंकिंग के तरीके, मेरिट लिस्ट
पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEE) WBJEE 2022 परीक्षा में उम्मीदवारों के स्कोर के आधार पर मेरिट सूची तैयार करेगा. प्रश्नपत्रों या विषयों के आधार पर दो अलग-अलग योग्यता रैंक तैयार की जाएंगी.

सामान्य मेरिट सूची: जादवपुर विश्वविद्यालय में सभी इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और वास्तुकला पाठ्यक्रमों और फार्मेसी पाठ्यक्रम में प्रवेश इस मेरिट सूची के आधार पर होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फार्मेसी मेरिट सूची: जादवपुर विश्वविद्यालय को छोड़कर सभी फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश इसी मेरिट सूची के आधार पर होगा.