UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

UGC NET Exam: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC- NET) एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पूरा शेड्यूल और एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

UGC NET Exam: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC- NET) एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. इंग्लिश, कॉमर्स और हिंदी के लिए एग्जाम 2 शिफ्ट में आयोजित किए जाएंगे. UGC- NET परीक्षा 24 अगस्त से शुरू होगी और 5 नवंबर तक चलेगी. UGC- NET एग्जाम पहले 16 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाना था, लेकिन इस परीक्षा की तारीखें भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद  (ICAR) परीक्षा के साथ क्लैश हो रही थीं, जिसे देखते हुए UGC- NET एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया था. अब यह एग्जाम 24 सितंबर से शुरू होकर 5 नवंबर तक चलेगा. 

UGC NET Date Sheet

वहीं, एडमिट कार्ड की बात करें तो एनटीए (NTA) ने पहली दो परीक्षाओं यानी 24 और 25 सितंबर को होने वाली परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. एनटीए जल्द ही अन्य परीक्षाओं के लिए भी एडमिट कार्ड जारी करेगी. 


Download UGC NET Admit Card

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


UGC NET एग्जाम असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयन के लिए और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए योग्यता निर्धारित करने के लिए साल में दो बार जून में और दिसंबर में आयोजित किया जाता है. यह एग्जाम 80 से अधिक सब्जेक्ट्स के लिए आयोजित किया जाता है. लेकिन इस साल COVID-19 लॉकडाउन के कारण परीक्षा जून में नहीं हो सकी, इसलिए अब 24 सितंबर से आयोजित की जा रही है.