'आगे बढ़ाई जाए NEET एग्जाम की तारीख' : अभ्यर्थी टि्वटर पर कर रहे PM से हस्तक्षेप की मांग

ट्विटर पर बीते कई दिनों से छात्र और उनके अभिभावक मांग कर रहे हैं कि इस परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया जाए.

'आगे बढ़ाई जाए NEET एग्जाम की तारीख' : अभ्यर्थी टि्वटर पर कर रहे PM से हस्तक्षेप की मांग

नई दिल्ली:

NEET 2022 परीक्षा बीते कुछ दिनों से अलग-अलग सोशल साइट्स पर ट्रेंड कर रहा है. ट्रेंड करने की मुख्य वजह NEET 2022 परीक्षा की तारीख है. ट्विटर पर बीते कई दिनों से छात्र और उनके अभिभावक मांग कर रहे हैं कि इस परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया जाए. खास बात ये है कि कुछ दिन पहले ही NEET 2022 परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया था. इस घोषणा के बाद से ही ट्विटर और अन्य सोशल साइट्स पर ये ट्रेंड होने लगा था. परीक्षा स्थगित करने को लेकर ट्विटर पर #PostponeNEETUG2022  #JusticeForNEETUG जैसे कई हैश टैग भी चल रहे हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही NTA(नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने  CUET UG परीक्षा की तारीखों (15,16,19, 20 जुलाई) की घोषणा की थी. NTA  की इस घोषणा के बाद से ही लोग  NEET और CUET की परीक्षा के तरीखों के आसपास होने को अभ्यर्थियों के खिलाफ बता रहे थे. उनका कहना है कि दोनों परिक्षाओं की तारीफ आसपास होने की वजह से बच्चों को तैयारी का समय नहीं मिल पाएगा. 

छात्र चाहते हैं कि उन्हें NEET परीक्षा के लिए अलग से समय दिया जाना चाहिए. वो अपनी इसी मांग को लेकर ट्विटर पर भी प्रतिक्रिया देते दिख रहे हैं. ट्विटर पर NEET (UG)/JEE Student Association ने परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने इस ट्वीट में पीएम मोदी और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को भी टैग किया है और उनसे मांग की है कि वो परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला करें. 

वहीं एक अन्य ट्वीट में इन्होंने सरकार से कहा है कि ये हमारा सपना है. आप हमारे सपने को टूटने से बचा लीजिए. हम आपके सदा आभारी रहेंगे. 

उधर, एक अन्य ट्वीट यूर्जर ने पीएम मोदी से परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने का आग्रह करते हुए कहा कि हमारे बच्चों के बोर्ड एग्जाम अभी ही खत्म हुए हैं. उन्हें NEET परीक्षा की तैयारी के लिए समय चाहिए. अगर हमारे बच्चों को एक महीने का समय मिल जाए तो वो शायद इस परीक्षा की तैयारी अच्छे से कर सकें. 

वहीं , एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि हमे तैयारी का समय नहीं मिल पाया है. ऐसे में हम चाहते हैं कि इस परीक्षा को सितंबर तक के लिए आगे बढ़ा दिया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com