कोरोना के चलते श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय ने परीक्षाएं टालीं, 13 छात्र पाए गए थे संक्रमित

विश्वविद्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि " 3 जनवरी 2022 से शुरू होने वाली विश्वविद्यालय की प्रमुख परीक्षाएं अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई हैं."

कोरोना के चलते श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय ने परीक्षाएं टालीं, 13 छात्र पाए गए थे संक्रमित

अगली सूचना तक स्थगित की गई परीक्षाएं

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के रियासी में श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (Shri Mata Vaishno Devi University) ने छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 3 जनवरी को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. विश्वविद्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि " 3 जनवरी 2022 से शुरू होने वाली विश्वविद्यालय की प्रमुख परीक्षाएं अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई हैं."

दरअसल जम्मू-कश्मीर के रियासी में श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के 13 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद अधिकारियों ने अगले आदेश तक विश्वविद्यालय बंद करने का फैसला लिया था. रियासी के जिलाधिकारी चरणदीप सिंह द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि छात्रों और आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विश्वविद्यालय को बंद करने का निर्णय लिया गया है. ये विश्वविद्यालय वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों के आधार शिविर कटरा शहर के पास काकरियाल में स्थित है.

ये भी पढ़ें-  ओडिशा में पहली से 5वीं तक की कक्षाओं को फिर से खोलने का फैसला वापस लिया गया

आदेश में कहा गया है कि 31 दिसंबर, 2021 और एक जनवरी को विश्वविद्यालय में कोविड-19 संबंधी जांच की गई थी. इस दौरान कुल 13 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई. सिंह ने अगले आदेश तक विश्वविद्यालय को तत्काल बंद करने का निर्देश देते हुए कहा, ‘‘आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188, महामारी रोग अधिनियम, 1897 और आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की अन्य संबंधित धाराओं के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.'' सिंह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष भी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जम्मू-कश्मीर में शनिवार को कोविड-19 के 169 नए मामले आए, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,41,459 हो गई, जबकि संक्रमण से दो और लोगों की मृत्यु होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,530 हो गई.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)