कोरोना के कारण उत्तराखंड में स्कूल, आंगनबाडी केंद्र 22 जनवरी तक के लिए बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

Uttarakhand Schools Closed: राज्य सरकार ने छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया है और 12वीं तक की सभी कक्षाओं के स्कूलों को बंद करने की अवधि बढ़ा दी है.

कोरोना के कारण उत्तराखंड में स्कूल, आंगनबाडी केंद्र 22 जनवरी तक के लिए बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

Uttarakhand Schools Closed: इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी

देहरादून:

Uttarakhand Schools Closed: कोरोना (Corona News) वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तराखंड (Uttarakhand Schools Closed) सरकार ने रविवार को 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. राज्य में आंगनबाड़ी केंद्रों तथा 12 वीं कक्षा तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 22 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. राज्य सरकार ने छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया है और 12वीं तक की सभी कक्षाओं के स्कूलों को बंद करने की अवधि बढ़ा दी है. हालांकि इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.  इसके अलावा शापिंग मॉल और जिम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे, लेकिन स्वीमिंग पूल और वाटर पार्क 22 जनवरी तक बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें-  कोरोना का प्रकोप: तमिलनाडु में 31 जनवरी तक 10वीं से 12वीं के स्कूल बंद, परीक्षाएं भी की गई स्थगित

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि उत्तराखंड में जिन कोरोना वायरस संक्रमितों के नमूनों के जीनोम अनुक्रमण की रिपोर्ट आई है, उनमें से 54 प्रतिशत मामलों में ओमीक्रोन स्वरूप पाया गया है. प्रदेश में रविवार को कोविड के 2,682 नए मामले सामने आए, जिनमें से करीब आधे (1,331) मामले देहरादून जिले में मिले. हरिद्वार जिले में 351, उधमसिंह नगर जिले में 281, नैनीताल में 188 और पौडी गढ़वाल में 159 नए मामले मिले.

प्रदेश के मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधु द्वारा यहां जारी कोविड-19 संबंधी ताजा दिशा-निर्देशों के अनुसार, रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक के कर्फ्यू को बरकरार रखा गया है. निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 22 जनवरी तक प्रदेश में राजनीतिक रैलियों और धरना प्रदर्शन की अनुमति नहीं होगी. अधिकतम 300 व्यक्तियों या सभागार की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बंद कक्षों में बैठकें की जा सकेंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, प्रदेश की स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि उत्तराखंड में जिन कोरोना वायरस संक्रमितों के नमूनों के जीनोम अनुक्रमण की रिपोर्ट आई है, उनमें से 54 प्रतिशत मामलों में ओमीक्रोन स्वरूप पाया गया है. उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 2,255 नमूनों का जीनोम अनुक्रमण दून मेडिकल कॉलेज प्रयोगशाला में किया गया. उन्होंने बताया कि 159 नमूनों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है, जिनमें से 85 में ओमीक्रोन स्वरूप मिला है. डॉ. बहुगुणा ने बताया कि विश्व में सभी जगह ओमीक्रोन स्वरूप तेजी से फैल रहा है, लेकिन इसके प्रभाव अधिक घातक नहीं दिख रहे. बहरहाल, उन्होंने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)