पंजाब के छात्र ने ''एग्जाम वॉरियर्स'' के बारे में प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, PM मोदी ने दिया ये जवाब

प्रणव ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बताया था कि उनकी पुस्तक ''एग्जाम वॉरियर्स'' ने परीक्षाओं में तनाव कम करने में उसकी मदद की है.

पंजाब के छात्र ने ''एग्जाम वॉरियर्स'' के बारे में प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, PM मोदी ने दिया ये जवाब

पंजाब के छात्र ने ''एग्जाम वॉरियर्स'' के बारे में प्रधानमंत्री को लिखा पत्र.

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर का एक छात्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को लिखे उस पत्र का जवाब आने पर प्रसन्नातापूर्वक हैरान रह गया, जिसमें उसने यह बताया था कि किस तरह प्रधानमंत्री की पुस्तक 'एग्जाम वॉरियर्स' (Exam Warriors)  उसका तनाव कम करने में कारगर साबित हुई है.

बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र प्रणव महाजन को प्रधानमंत्री की ओर से मिले पत्र में लिखा गया है, ''आपको कड़ी मेहनत और समर्पण से अपने ज्ञान, कौशल और क्षमताओं को बढ़ाना तथा लक्ष्य हासिल करना है. अपने अंदर निरंतर सुधार के प्रयास करके आप जीवन में नयी ऊंचाईंयों को छू पाएंगे.'' 


प्रणव ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बताया था कि उनकी पुस्तक ''एग्जाम वॉरियर्स'' ने परीक्षाओं में तनाव कम करने में उसकी मदद की है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने ''एग्जाम वॉरियर्स'' नामक एक पुस्तक लिखी थी, जिसमें उन्होंने परीक्षाओं के दौरान तनाव कम करने के बारे में बताने के साथ-साथ अच्छा प्रदर्शन करने के कुछ गुण भी बताए थे. प्रधानमंत्री ने प्रणव को लिखे पत्र में कहा कि उन्हें युवा मित्रों की जिज्ञासा ने पुस्तक लिखने के लिये प्रेरित किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने पत्र में लिखा था, ''यह जानकर अच्छा लगा कि इस पुस्तक से आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाने में मदद मिली और अब आप परीक्षाओं के दौरान दबाव महसूस नहीं करते हैं, बल्कि त्योहार के तौर पर इन्हें मनाने के लिये प्रेरित होते हैं.'' 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)