विज्ञापन

NEET PG 2024 Result: नीट पीजी टॉपर वैभव गर्ग का सक्सेस मंत्र, सोशल मीडिया से रखी दूरी, 12 घंटे की पढ़ाई

NEET PG 2024 Result: एनबीईएमएस ने पिछले शनिवार को नीट पीजी 2024 रिजल्ट जारी कर दिया है. इस साल नीट पीजी में चंडीगढ़ के वैभव गर्ग ने टॉप किया है. वैभव ने बताया कि उन्हें एक अच्छा डॉक्टर बनना है, इसलिए कड़ी मेहनत की. सोशल मीडिया से दूरी रखने के साथ दो-तीन गंटे नहीं बल्कि दिन के 12 घंटे पढ़ाई की.

NEET PG 2024 Result: नीट पीजी टॉपर वैभव गर्ग का सक्सेस मंत्र, सोशल मीडिया से रखी दूरी, 12 घंटे की पढ़ाई
NEET PG 2024 Result: नीट पीजी टॉपर वैभव गर्ग का सक्सेस मंत्र
नई दिल्ली:

NEET PG 2024 Exam Topper: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज  (NBEMS) ने नीट पीजी 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा में भाग लिया है, वे नीट पीजी 2024 रिजल्ट को एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट https://natboard.edu.in और https://nbe.edu.in पर जाकर देख सकते हैं. बोर्ड ने नीट पीजी 2024 रिजल्ट में एप्लिकेंट आईडी, रोल नंबर, पर्सेंटाइल और नीट पीजी 2024 रैंक जारी की है. इस साल नीट पीजी में चंडीगढ़ के डॉ. वैभव गर्ग ने टॉप किया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार वैभव गर्ग ने अपने पहले ही प्रयास में नीट पीजी में अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम रैंक हासिल की. उन्होंने 100 पर्सेंटाइल के साथ एआईआर 1 हासिल किया है. सोशल मीडिया से दूरी को वैभव ने अपना सक्सेस मंत्र बताया है.

NEET PG 2024: नीट पीजी का रिजल्ट घोषित, कैटेगरीवाइज Cut-Off, इस तारीख से शुरू होगी काउंसलिंग

ह्यूमन बॉडी के प्रति जिज्ञासा

चंडीगढ़ के रहने वाले वैभव ने चंडीगढ़ सेक्टर 26 स्थित सेंट जॉन्स हाई स्कूल से 10वीं और सेक्टर 26 स्थित श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेजिएट पब्लिक स्कूल से 12वीं पास की. डॉक्टर बनने के सवाल पर वैभव ने कहा कि भगवान ने ह्यूमन बॉडी को एक पावरफुल मशीन बनाया है, मुझे शुरू से ही यह जानने में दिलचस्पी थी कि यह मशीन कैसे काम करती है. इसी जिज्ञासा के चलते मैंने मेडिकल फिल्ड का चुनाव किया है. चंडीगढ़ के सेक्टर 32 में सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से वैभव ने एमबीबीएस किया है. 

''मुझे एक अच्छा डॉक्टर बनना था''

वैभव अपने इंजीनियर फैमिली के पहले डॉक्टर है. उनके पिता संजीव गर्ग हरियाणा पावर जेनरेशन लिमिटेड में सहायक एग्जिक्यूटव इंजीनियर हैं और उनकी मां मंजू गर्ग डीएवी सूरजपुर स्कूल में प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका हैं. उनकी बहन अदिति सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. एक्सप्रेस को दिए अपने इंटरव्यू में वैभव ने कहा कि मेरे परिवार में सभी इंजीनियर है. कोविड की दूसरी लहर के दौरान, मेरा पूरा परिवार बीमार पड़ गया और मैंने अपने मामा को खो दिया जो मेरे बहुत करीब थे. तब मुझे लगा कि एक अच्छा डॉक्टर बनने के लिए मुझे और मेहनत करनी चाहिए. 

GATE 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से, 29 नहीं 30 टेस्ट पेपरों के लिए होगी परीक्षा, पेपर नेम और कोड जानें

सक्सेस मंत्रा

नीट पीजी की तैयारी के बारे में बात करते हुए गर्ग ने कहा कि शुरुआत में उन्हें रोजाना पढ़ाई के लिए केवल तीन से चार घंटे मिलते थे क्योंकि वह इंटर्नशिप भी कर रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने 12 घंटे पढ़ाई शुरू कर दी. सक्सेस मंत्र बताते हुए उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया से दूर रहना ही उनकी सफलता का मंत्र है.

GATE और IIT JAM परीक्षा में क्या है अंतर, जब दोनों ही एग्जाम के जरिए IIT, NIT में मिलता है एडमिशन, कौन सी परीक्षा है बेस्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
योगी सरकार ने संस्कृत विद्यालयों के छात्रों की स्कॉलरशिप बढ़ाई, कक्ष 9वीं से 12वीं स्टूडेंट को हर माह मिलेंगे 100 से 150 रुपये 
NEET PG 2024 Result: नीट पीजी टॉपर वैभव गर्ग का सक्सेस मंत्र, सोशल मीडिया से रखी दूरी, 12 घंटे की पढ़ाई
IIT मद्रास देश का टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज, चेन्नई के टॉप 6 इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट, लिस्ट देखें
Next Article
IIT मद्रास देश का टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज, चेन्नई के टॉप 6 इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट, लिस्ट देखें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com