NEET 2022: स्टूडेंट्स यहां देखिए UG Exam की Answer Key, Paper Review, Cut-Off, College Predictor

NEET 2022: नीट परीक्षा को लेकर पेपर की एनालिसिस शुरू हो गई है. सोशल साइट पर कोई पेपर को आसान बता रहा था कोई मुश्किल. वहीं एक्सपर्ट की मानें तो इस साल का पेपर पिछले साल की तुलना में काफी आसान रहा है. पेपर आसान रहा है तो कट-ऑफ ऊपर भी जा सकता है. ऐसे में उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर मिल सकती है.

NEET 2022: स्टूडेंट्स यहां देखिए UG Exam की Answer Key, Paper Review, Cut-Off, College Predictor

NEET 2022: स्टूडेंट्स यहां देखिए UG Exam की Answer Key, Paper Review और Cut-Off

नई दिल्ली:

NEET 2022: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) परीक्षा का आयोजन आज, 17 जुलाई 2022 को किया गया था. यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है, जो डॉक्टर बनना चाहते हैं. परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और डेंटल कॉलेजों में प्रवेश मिलता है. नीट परीक्षा 2022 (NEET 2022 exam) का आयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 तक किया गया था. इस साल नीट यूजी  2022 परीक्षा में 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया है. नीट परीक्षा का एडमिट कार्ड (NEET 2022 admit card) नीट की आधिकारिक वेबसाइट  neet.nta.nic.in और nta.ac.in पर जारी किया गया था. इस परीक्षा में भाग लेने वाले लड़के-लड़कियों विशेष ड्रेस कोड के साथ कोविड-19 गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य किया गया था. ICSE 10th Result 2022 Out: कक्षा 10वीं में हरगुन कौर माथुर ने किया टॉप, लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से कहीं बेहतर 

ICSE 10th रिजल्ट 2022 हुआ जारी, परीक्षा में 99.97% छात्र हुए पास, रैंक 1 पर 3 छात्राएं और 1 छात्र

कुछ के लिए पेपर आसान और कुछ के लिए मुश्किल

एनटीए ने देश के 546 शहरों और देश के बाहर 14 शहरों में इस परीक्षा का आयोजन किया था. यह परीक्षा पेन-पेपर मोड में आयोजित की गई थी. परीक्षा में 18,72,341 उम्मीदवारों ने भाग लिया था. अब NEET Exam 2022 खत्म हो चुका है, तो इसके पेपर को लेकर एनालिसिस शुरू कर दी गई है. हालांकि एनटीए नीट आंसर-की (NEET 2022 answer key) को जारी करेगा. आंसर-की जारी होने के बाद उम्मीदवार इसपर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं. लेकिन आंसर-की जारी होने से पहले ही पेपर की एनालिसिस शुरू कर दी गई है. खबरों की मानें तो इस बार नीट का पेपर मॉडरेट से काफी टफ रहा है. वहीं कुछ उम्मीदवारों का कहना है कि पेपर पिछले साल से काफी हल्का रहा. वहीं केमिस्ट्री का पेपर काफी lengthy रहा. केमिस्ट्री के पेपर को हल करने में छात्रों का काफी समय गया. 

igt2p1pg

स्टूडेंट से जानें पेपर की एनालिसिस
NEET 2022 परीक्षा देने के बाद मानसी नाम की एक स्टूडेंट ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि नीट का पेपर न तो मुश्किल था ना ही आसान. हर सेक्शन में आसान और मुश्किल दोनों तरह के प्रश्न थे. परीक्षा के लिए जो 20 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया था वो काफी नहीं था. NEET 2022 Exam: नीट परीक्षा देने से पहले जानें नई गाईडलाइन और ड्रेस कोड, नहीं तो हो जाएंगे बाहर! 

वहीं एक अन्य उम्मीदवार साहिल चौधरी ने कहा कि  बायोलॉजी, फिजिक्स सेक्शन के पेपर आसान थे, हालांकि फिजिकल केमेस्ट्री का पेपर थोड़ा मुश्किल था. साहिल ने कहा कि मुझे पेपर पिछले साल से आसान लगा और एनटीए द्वारा जो 20 मिनट अतिरिक्त समय दिया गया था, वो मेरे लिए काफी उपयोगी रहा. वहीं एक दूसरी छात्र ने पेपर की एनालिसिस करते हुए कहा कि कहा कि इस साल का पेपर पिछले साल की अपेक्षा काफी मुश्किल था. हालांकि बॉयोलॉजी काफी आसान था. नीट पेपर के अनुभव को छात्रों ने सोशल साइट पर भी साझा किया है. एक स्टूडेंट ने पेपर को बैलेंस बताया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जल्द ही पेपर का पीडीएफ डाउनलोड कर दिया जाएगा. एनटीए नीट परीक्षा का आंसर-की अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा. आंसर-की पीडीएफ फॉर्म में जारी की जाएगी.