KVS Admission 2022: केंद्रीय विद्यालय के पहली कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज, जल्दी करें

KVS Admission 2022: अपने बच्चों को केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाना चाहते हैं तो जल्दी करें, आज है आवेदन का अंतिम दिन है. आवेदन के लिए केन्द्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

KVS Admission 2022: केंद्रीय विद्यालय के पहली कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन का अंतिम दिन आज, जल्दी करें

केवी में आवेदन करने का आज आखिर मौका

नई दिल्ली:

KVS Admission 2022: केंद्रीय विद्यालय के पहली कक्षा में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आज अंतिम दिन है, जिन माता-पिता ने अब तक अपने बच्चों के पहली कक्षा में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) नहीं कराया है, वे जल्दी से केन्द्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) के आधिकारिक वेबसाइट  kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को सावधानीपूर्वक पूरी करें. बता दें कि आवेदन प्रक्रिया में दो स्टेप हैं. सबसे पहले, माता-पिता को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन सफल होने पर लॉगइन कोड प्राप्त होगा. अब लॉगइन कोड की मदद से आवेदन फॉर्म भर कर जमा करना होगा. केवी के पहली कक्षा में एडमिशन के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं.

KVS Class 1 Admission 2022: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 

1.सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं.

2.होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.

3.फिर यूजर नेम और पासवर्ड क्रिएट करें. इसके बाद रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें.

4.अब केवीएस प्रवेश आवेदन पत्र भरें.

5.फिर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें सबमिट कर दें.

6.अंत में भविष्य के संदर्भ के लिए केवीएस प्रवेश पत्र डाउनलोड करें.

माता-पिता को एक केंद्रीय विद्यालय में एक बच्चे के लिए एक ही आवेदन फॉर्म जमा करना होगा. यदि माता-पिता द्वारा एक बच्चे के लिए एक से अधिक आवेदन फॉर्म जमा किए जाते हैं, तो प्रवेश के लिए केवल अंतिम आवेदन पर विचार किया जाएगा.

आपको बता दें कि केवी के पहली कक्षा में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा 11 अप्रैल थी, जिसे 13 अप्रैल 2022 तक के लिए बढ़ाया गया. केवी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद बढ़ाया गया था.

वहीं आवेदन दिशानिर्देश में केवीएस ने कहा, "एक डबल शिफ्ट केंद्रीय विद्यालय में, प्रत्येक शिफ्ट को प्रवेश के उद्देश्य के लिए अलग विद्यालय माना जाएगा।.

ये भी पढ़ें ः KVS Admission 2022: केवी ने पहली कक्षा में एडमिशन की डेट बढ़ाई, नन्हे-मुन्नो के एडमिशन के लिए अब 13 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

KVS Admission 2022: केवी में पहली कक्षा में एडमिशन के लिए पंजीकरण शुरू, ऐसे करें आवेदन