JEE Main 2021 Result: जारी हुई फाइनल आंसर की, अब जुलाई सेशन का रिजल्ट जल्द होगा घोषित, पढ़ें डिटेल्स

JEE Main 2021 Result: जेईई मेन परिणाम 2021 जुलाई सत्र अब जल्द ही किसी भी समय जारी होने की उम्मीद है. यहां पढ़ें डिटेल्स.

JEE Main 2021 Result: जारी हुई फाइनल आंसर की, अब जुलाई सेशन का रिजल्ट जल्द होगा घोषित, पढ़ें डिटेल्स

JEE Main 2021 Result: जारी हुई फाइनल आंसर की, अब जुलाई सेशन का रिजल्ट जल्द होगा घोषित, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

JEE Main 2021 Result: जेईई मेन परिणाम 2021 जुलाई सत्र अब जल्द ही किसी भी समय जारी होने की उम्मीद है. जेईई मेन परिणाम 2021 जुलाई सत्र की तारीख अभी तक राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा घोषित नहीं की गई है. हालांकि, पिछले रुझानों को देखते हुए, jeemain.nta.nic.in परिणाम 2021 की घोषणा शीघ्र ही की जानी चाहिए. (डायरेक्ट आंसर की जारी होने के बाद, यहां करें क्लिक)

बता दें,  फाइनल आंसर की कल शाम जारी कर दी गई थी. जेईई मेन का तीसरा प्रयास NTA द्वारा 20, 22, 25 और 27 जुलाई को आयोजित किया गया था. जेईई मेन 2021 को लगभग 7.09 लाख उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के रूप में आयोजित किया गया था.

एनटीए ने पूरे भारत में 334 शहरों और 828 केंद्रों पर जेईई मेन परीक्षा आयोजित की थी. जेईई मेन अप्रैल का परिणाम घोषित होने के बाद, छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड करना होगा.

जेईई मेन 2021 AIRऔर जेईई एडवांस 2021 के लिए अंतिम कट-ऑफ एनटीए स्कोर पर आधारित होगा, न कि परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त रॉ स्कोर या अंकों पर. जेईई मेन 2021 की कट-ऑफ चौथे सत्र के बाद जारी की जाएगी.

बता दें, इस बार परिणाम के साथ जेईई मेन 2021 रैंक लिस्ट नहीं होगी, क्योंकि एनटीए इसे चौथे और अंतिम सत्र के परिणामों के साथ प्रकाशित करेगा.

जेईई मेन का आयोजन आईआईआईटी, एनआईटी और अन्य संस्थानों में प्रवेश के लिए किया जाता है. यह जेईई एडवांस, आईआईटी प्रवेश परीक्षा के लिए योग्यता परीक्षा भी है.

JEE Main Result Soon: जानें- कैसे कर सकेंगे चेक

स्टेप 1-  सबसे पहले आधाकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2-  "View Result/Scorecard"  लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी करें.

स्टेप 4-  रिजल्ट आपके सामने होगा.

स्टेप 5-  अब इसे डाउनलोड कर लें.

स्टेप 6- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com