JEE Main 2021: जेईई मेन फरवरी सत्र का रिजल्ट कब होगा जारी? जानिए डिटेल

JEE Main 2021 Result Date : संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 का फरवरी सत्र का परिणाम जल्द जारी होने की उम्मीद है.

JEE Main 2021: जेईई मेन फरवरी सत्र का रिजल्ट कब होगा जारी? जानिए डिटेल

JEE Main 2021: जेईई मेन फरवरी सत्र का रिजल्ट जल्द जारी होने की उम्मीद है.

नई दिल्ली:

JEE Main 2021 Result Date : संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 का फरवरी सत्र का परिणाम जल्द जारी होने की उम्मीद है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेन परीक्षा के परिणाम की घोषणा करेगी.  बीटेक के उम्मीदवारों के लिए परीक्षाएं 23 फरवरी, 24 फरवरी, 25 और 26 फरवरी को आयोजित की गई थीं.  

जेईई मेन फरवरी सत्र के परिणाम की घोषणा करने से पहले एनटीए आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की जारी करेगी. NTA ने पहले ही प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है और उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने का मौका भी दिया.

फरवरी सत्र के लिए जेईई मुख्य परिणाम 2021 चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने क्रेडेंशियल्स की मदद से आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा. 

 JEE Main 2021 result (February): फरवरी सत्र का रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं. 
- अब होम पेज पर दिख रहे लिंक पर क्लिक करें. 
- अब अपनी जरूरी जानकारी भरें. 
- सभी जानकारी को सबमिट कर दें. 
- अब आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 


 6.6 लाख छात्रों ने बीटेक के पेपर के लिए पंजीकरण किया था, जिसमें से 95% छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए थे. एनटीए ने हाल ही में घोषणा की है कि वे आगामी सत्रों के लिए तीन और परीक्षा केंद्रों जोड़ेगा, जिसमें एक भारत में होगा और दो विदेश में होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मार्च सत्र के लिए फॉर्म जारी
एनटीए ने अपनी वेबसाइट पर जेईई मेन मार्च सत्र के फॉर्म भी जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार दूसरे जेईई मुख्य प्रयास के लिए एक नया पंजीकरण कर सकते हैं या पहले से पंजीकृत उम्मीदवार मार्च सत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं. जेईई मेन का दूसरा सत्र 15 से 18 मार्च तक आयोजित किया जाएगा.