IGNOU TEE 2021: असाइनमेंट सबमिशन के लिए आगे बढ़ी तारीख, 30 अप्रैल तक कर सकते हैं जमा

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने इग्नू टीईई 2021 के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट नोटिफिकेशन के अनुसार, तिथि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. सभी प्रोग्राम के उम्मीदवार 30 अप्रैल को या उससे पहले अपने कार्य सौंप सकते हैं.

IGNOU TEE 2021: असाइनमेंट सबमिशन के लिए आगे बढ़ी तारीख, 30 अप्रैल तक कर सकते हैं जमा

नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने इग्नू टीईई 2021 के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट नोटिफिकेशन के अनुसार, तिथि 30 अप्रैल तक  बढ़ा दी गई है. सभी प्रोग्राम के उम्मीदवार 30 अप्रैल को या उससे पहले अपने कार्य सौंप सकते हैं.

इग्नू की आधिकारिक नोटिफिकेशन  में कहा गया है, "टर्म-एंड परीक्षा के लिए सभी प्रोग्राम के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि, जून 2021 इसके द्वारा 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. यह सक्षम अधिकारी के अनुमोदन से जारी होती है."

अगले शैक्षणिक वर्ष के लिए फिर से पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 31 मार्च थी. पुन: पंजीकरण प्रक्रिया केवल दो-तीन साल की अवधि के स्नातक, स्नातकोत्तर, सेमेस्टर-आधारित कार्यक्रमों में नामांकित छात्रों के लिए लागू होती है.

इग्नू के अनुसार, उम्मीदवार अगले वर्ष या कार्यक्रम के सेमेस्टर के लिए पंजीकरण कर सकते हैं, भले ही वे पिछले सेमेस्टर की टर्म-एंड परीक्षा में उपस्थित हुए हों.


वर्तमान में, यूजी और पीजी के लिए दूरस्थ शिक्षा (ओडीएल मोड) में जनवरी में प्रवेश के लिए खिड़की खुली है और 15 अप्रैल तक सक्रिय रहेगी. यूजी और पीजी परीक्षा जून में शुरू होने की संभावना है और जुलाई तक इसका समापन होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com